स्पेन : गैंगरेप का बनाया वीडियो फिर भी आरोपी बरी,  विरोध में सड़कों पर उतरे लोग

punjabkesari.in Sunday, Apr 29, 2018 - 03:13 PM (IST)

मैड्रिडः केवल भारत ही नहीं दुनिया के कई देश महिलाओं के खिलाफ हिंसा और बलात्कार की समस्या से जूझ रहे हैं। यूरोप के एक देश स्पेन में भी इन दिनों एक गैंग रेप के मामले को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए हैं। लोग पांच अभियुक्तों को सामूहिक बलात्कार के आरोपों से बरी कर देने के अदालत के फैसले का विरोध कर रहे हैं।  

अदालत ने इन लोगों को सामूहिक बलात्कार की बजाय यौन उत्पीड़न का दोषी पाया और उसके लिए उन्हें नौ साल की सजा सुनाई गई।  प्रदर्शनकारी कह रहे हैं कि यह उत्पीड़न नहीं, बलात्कार है। स्पेन के कानून में यौन उत्पीड़न को बलात्कार की तुलना में कम गंभीर अपराध माना जाता है। यौन उत्पीड़न में हिंसा और धमकी देना शामिल नहीं होता जबकि बलात्कार में होता है।

लोग इस बात को लेकर गुस्सा हैं कि जो मामला उन्हें एक खुली किताब जैसा नजर आता है, उसमें ऐसा फैसला क्यों सुनाया गया। अभियोजन और बचाव पक्ष दोनों ही इस फैसले के खिलाफ अपील करने का एलान कर चुके हैं। लेकिन हजारों लोग पीड़िता के पक्ष में मैड्रिड, बार्सिलोना, सेविल और एलिकांटे समेत दर्जनों शहरों में प्रदर्शन करने सड़कों पर निकले और इस लड़ाई को अंजाम तक ले जाने की बात कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News