लंदन: स्कूल में छात्रों को सुसाइड नोट लिखने का दिया होमवर्क

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2017 - 03:50 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन में एक स्कूल ने शेक्सपियर के दुखांत नाटक मैकबेथ पर एक मॉड्यूल के तहत 60 से अधिक विद्यार्थियों से होमवर्क के रूप में सुसाइड नोट लिखने को कहा। 


विवाद खड़ा होने के बाद किडब्रूक स्थित थॉमस टैलिस स्कूल ने माफी मांगी है। छात्रों के जिस समूह को यह सूइसाइड नोट लिखने को कहा गया था, उनमें से कुछ ऐसे बच्चे भी थे जिनके किसी दोस्त ने खुदकुशी की थी। ग्रुप में शामिल एक छात्र की मां ने बताया कि उनकी बेटी की 3 दोस्तों ने आत्महत्या की और जब स्कूल ने उनकी बेटी को सूइसाइड नोट लिखकर लाने को कहा, तो अपने दोस्तों की मौत को याद कर वह बहुत दुखी हो गई। महिला ने बताया कि जैसे ही उन्हें इस बारे में पता चला, तो उन्होंने फौरन स्कूल में शिकायत की। 


टेलीग्राफ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अंग्रेजी शिक्षक के इस निर्देश से बच्चों के माता-पिताओं में रोष फैल गया और उन्होंने कहा कि मुद्दे से उनके बच्चे निजी तौर पर प्रभावित हुए हैं। स्कूल की मुख्य अध्यापिका कैरोलिन रॉबर्टस ने कहा कि एक बच्चे के माता-पिता ने इस संबंध में हमसे संपर्क किया और हमने स्कूल की तरफ से उनसे माफी मांग ली। स्कूल के प्रिंसिपल ने इस पूरे प्रकरण पर खेद जताते हुए माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि इस पूरी घटना पर वाजिब कार्रवाई की गई है और उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा कि आगे से कभी इस तरह के प्रॉजेक्ट्स बच्चों को नहीं दिए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News