ब्रिटेन में टॉयलेट सीट पर बैठे दिखे ट्रंप, करेंगे अपना ही विरोध (pics)

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 03:38 PM (IST)

लंदन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मजाक उड़ना कोई नई बात नहीं हैं। अक्सर वह अपनी अजीब बायनबाजी के कारण सोशल मीडिया पर ट्रोल होते रहते है। लेकिन इस बार ट्रंप का एक नया रूप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोग खूब मजाक उड़ा रहे हैं। दरअसल जून के पहले हफ्ते में ट्रंप ब्रिटेन के दौरे पर जाने वाले हैं। यहां उनके समर्थकों द्वारा स्वागत की तैयारियों के अलावा विरोधियों ने भी उनके खिलाफ प्रदर्शन को लेकर पुख्ता इंतजाम किए हैं। यहां अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का 16 फुट का बोलने वाला रोबोट बनवाया गया है जिसमें उनको गोल्डन टॉयलेट में बैठा दिखाया गया है।
PunjabKesari
ट्रंप के रोबोट को बनवाने के लिए एक अमेरिकी व्यक्ति डॉन लीसम ने ही 25 हजार डॉलर (करीब साढ़े 17 लाख रुपए) दिए हैं। यह रोबोट ट्रंप द्वारा अक्सर बोले जाने वाले वाक्यों को दोहराएगा मसलन, ‘‘मैं सधा हुआ बुद्धिमान हूं’’, ‘‘कोई रुकावट नहीं।’’ ट्रंप 3 से 5 जून तक ब्रिटेन के दौरे पर रहेंगे। वहां वे प्रधानमंत्री थेरेसा मे से मुलाकात करेंगे। रोबोट बनवाने वाले लीसम फिलाडेल्फिया में रहते हैं और चीन की एक फैक्ट्री में काम करते हैं। यह कंपनी जू और म्यूजियम में रखने के लिए डायनासोर के मॉडल्स बनाती है।

PunjabKesari
लीसम कहते हैं- मैं ट्रंप का समर्थन नहीं कर सकता। मैंने कुछ मजाकिया अंदाज में करने का फैसला किया। हमने सोचा कि अगर 60 फुट का डायनासोर बनाया जा सकता तो 16 फुट के ट्रंप के रोबोट को भी टॉयलेट सीट पर बैठा दिखाया जा सकता है। यह (टॉयलेट) वह जगह है जहां ट्रंप दिन का ज्यादातर वक्त गुजारते हैं और वहीं से उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ विचार आते हैं। हालांकि, लीसम ने साफ किया कि वे ब्रिटेन के किसी भी प्रदर्शकारी समूह से नहीं जुड़े हैं।

PunjabKesari

लीसम के मुताबिक, ‘‘जब हमने रोबोट बनाया तो साथियों ने कहा कि कहीं हमें जेल न हो जाए। मौत की सजा न हो जाए। मैंने समझाया कि यह उन कुछ चीजों में से एक है जो हम अमेरिका में भी कर सकते हैं।’’ पिछली गर्मियों में भी ट्रंप ब्रिटेन गए थे। उस दौरान एक बेबी बलून के जरिए विरोध प्रदर्शन किया गया था। इस बार भी माना जा रहा है कि ट्रंप का बेबी बलून दिखाई देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News