14 साल की लड़की ने दी मौत की पार्टी, कहा- बहुत हुआ दोस्तो ! अब मुझे जाने दो (Watch Pics)

punjabkesari.in Monday, Jul 25, 2016 - 05:43 PM (IST)

विस्कोसिन(अमरीका): दुनिया में एेसे कई लोग हैं जो अपनी बीमारी से इस कदर तंग आ जाते हैं कि इच्छामृत्यु की मांग करने लगते हैं । एेसा ही एक मामला अमरीका में सामने आया है । यहां रहने वाली जेरिका बोलेन(14)को पैदा होने के 8 महीने बाद ही एक गंभीर बीमारी ने घेर लिया था । जेरिका को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी-2 नामक गंभीर बीमारी है जिसके चलते उसके अब तक 30 से ज्यादा ऑप्रेशन हो चुके हैं । वो रोजाना 12 घंटे वेंटिलेटर पर रहती है । 

डॉक्टरों ने भी इस बार जब उसकी सर्जरी की तो उसकी कंडीशन को देख हार मान ली।इस सर्जरी के बाद उसे काफी ज्यादा दर्द से गुजरना पड़ा । जब दर्द बहुत ज्यादा बढ़ गया तो जेरिका ने कहा- बहुत हुआ दोस्तो ! अब मुझे जाने दो और साथ ही इच्छामृत्यु का फैसला ले लिया। जेरिका ने कहा कि मैंने बहुत आंसू बहा लिए । अब और दर्द बर्दाश्त नहीं होता। इस बीमारी के लिए भगवान ने मुझे शायद इसलिए चुना क्योंकि मैं दुनिया की सबसे मजबूत लड़की हूं ।

मां जेन बोलेन ने बताया कि जेरिका इतना दर्द होने के बावजूद हमेशा खुश रहती है । लेकिन अब दर्द को सहने की उसकी क्षमता कम हो चुकी है। अब वो मरना चाहती है। मरने से पहले उसने अपनी अंतिम इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि वो अपने दोस्तों के साथ एक पार्टी करना चाहती है । परिवार ने उसकी अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए एक पार्टी का आयोजन किया। इस डांस पार्टी में जेरिका एक क्वीन की तरह सजकर आई । उसने जमकर जश्न मनाया। अगस्त में उन्हें मौत मिल जाएगी और अपने दर्द से हमेशा के लिए छुटकारा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News