9 साल की बच्ची ने पुलिस स्टेशन में खुद को बम से उड़ाया

punjabkesari.in Saturday, Dec 17, 2016 - 11:37 AM (IST)

सीरियाः स्टेट टैलीविजन की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दमिश्क के नजदीक मिदान पुलिस स्टेशन पर शुक्रवार को 9 साल की लड़की ने खुद को आत्मघाती सुसाइडर बम से उड़ा लिया। अल वतन डेली के मुताबिक दमिश्क के मिदान में हुई इस घटना में 3 पुलिस अधिकारी भी घायल हुए हैं। इस बच्ची ने एक ऐसा बेल्ट कैरी कर रखा था, जो आत्मघाती विस्फोटकों से लदा हुआ था।

सीरिया स्टेंट एजैसी सना के मुताबिक दमिश्क के नजदीकी क्षेत्र मिदान पुलिस स्टेशन के हवाले से कहा गया है कि इससे पहले भी यहां एक आतंकी विस्फोट को अंजाम दिया जा चुका है। एक चश्मदीद ने मीडिया को बताया कि एक छोटी लड़की पहले पुलिस स्टेशन में प्रवेश करती है इसके बाद वो वहां बाथरूम के लिए पूछती है। तभी वहां सबकी नजर उसके विस्फोटकों से लदे बैल्ट पर पड़ती है। युद्ध और मानव अधिकार की मोनिटरिंग करने वालों का कहना है कि मिदान में पहले भी एक आतंकी की घटना को अंजाम दिया जा चुका है जिसमें से कई लोगों को क्षति पहुंची थी।

इस हमले के दौरान जिन लोगों की जानें गई थीं अब तक न ही उनकी रिपोर्ट आई है और न ही इस घटना की असली वजह पता चली है। इस दरमियान विद्रोहियों ने रॉकेट और मोर्टार से पूरी राजधानी में हमले किए थे। आपको बता दें 2012 में भी सुसाइड बॉम्बर द्वारा किए हमले में करीब 26 लोगों की जान गई थी। वहीं 2011 से अब तक  310,000 से ज्यादा लोग इसी तरह की घटनाओं में अपनी जान गवां चुके हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News