पाकिस्तान में 8 साल की अफगान लड़की के साथ बलात्कार

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 03:21 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में दिन-दहाड़े एक नाबालिग अफगान लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार का मामला सामने आया है। इस्लामाबाद के शहजाद टाउन पुलिस स्टेशन में लोगों की मौजूदगी में आरोपी भागने में सफल रहा। पाकिस्तान के दैनिक द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार  8 वर्षीय बच्ची को अस्पताल ले जाया गया, जहां एक मेडिको-लीगल विशेषज्ञ ने बलात्कार की पुष्टि की। नाबालिग लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर  इस्लामाबाद में शहजाद टाउन पुलिस ने अज्ञात बलात्कारी के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 376 और 377/बी के तहत मामला दर्ज किया है।

 

जलालाबाद के रहने वाले एक अफगान नागरिक शिकायतकर्ता ने शहजाद टाउन पुलिस में यह कहते हुए शिकायत दर्ज कराई थी कि वह पिछले कुछ महीनों से अपने परिवार के साथ मरियम मस्जिद के पास स्थित मोहल्ला दिप्टियान में रह रहा था। "मैं अपने बड़े भाई के साथ अपने घर पर मौजूद था जब हमने गली से कुछ आवाज़ें सुनीं, हम घर से बाहर निकले और देखा कि एक युवक हमारी ओर भाग रहा है, फलस्वरूप, उसके भागने का कारण जाने बिना, हम दोनों ने कोशिश की उसे रोका लेकिन वह हमारे चंगुल से छूटने में सफल रहा और हमारी हिरासत से भाग गया।" शिकायतकर्ता ने कहा-हालांकि, हम उस जगह की ओर बढ़े जहां गली के लोग इकट्ठा थे और मेरी नाबालिग बेटी को रोते हुए देखा ।

 

द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार बच्ची ने अपराधी द्वारा भयानक हमले का वर्णन किया।  उसने  बताया कि जब वह अपने घर के करीब खेल रही थी, तो अपराधी ने उसे एक  घर में खींच लिया और उसके साथ क्रूरता से बलात्कार किया। खबर के मुताबिक पुलिस ने कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए राउंड अप किया है।  निक्केई एशिया ने बताया पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग (HRCP) के अनुसार, 2021 में, पाकिस्तान में 5,200 बलात्कार की सूचना मिली थी। बलात्कार के मामलों में सजा की दर 3 प्रतिशत से कम है, कार्यकर्ता संगठन, रेप के खिलाफ युद्ध का कहना है । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News