पाक में बारिश का 38 सालों का रिकार्ड टूटा, 8 मरे 50 घायल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 04, 2018 - 10:50 AM (IST)

लाहौरः पाकिस्तान के लाहौर में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं।यहां लगातार हो रही बारिश कारण  से कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और 50  घायल होगए। जियो न्यूज के मुताबिक 10 घंटे में 280 मिलिमीटर बारिश दर्ज की गई  । बारिश के बाद सड़कें, घर और गाड़ियां पानी में डूब गई हैं और नालों में पानी भरने के बाद अब सारा पानी मुख्य सड़कों तक आ गया है।
PunjabKesari
कुछ जगहों पर पानी ज्यादा भर जाने की वजह से लोग फंस गए और उन्हें नाव से बाहर निकालना पड़ा। स्थिति यह है कि मॉल रोड के पास बारिश की वजह से एक 20 फीट गहरा गड्ढा हो गया। यह गड्ढा 200 फीट चौड़ा है। बारिश की वजह से विमानों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है और कई विमान देरी से चल रहे हैं। डेली पाकिस्तान की खबर के मुताबिक, 150 इलेक्ट्रिसिटी फीडर्स ट्रिप हो गए हैं, जिसकी वजह से शहर में ब्लैकआउट की स्थिति है।
PunjabKesari
बारिश ने बीते 38 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है। इससे पहले साल 1980 में लाहौर में ऐसी बारिश हुई थी जब लाहौर में 207 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी। पाकिस्तानी मौसम विभाग के मुताबिक, लाहौर, गुजरानवाला, रावलपिंडी, फैसलाबाद, सरगोधा, कोहट, बन्नू, डेरा इस्माइल खान और डेरा गाजी में बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश हो सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News