स्पेन में बीते 24 घंटे में 738 लोगों ने तोड़ा दम, मौत के मामले में चीन को पीछे छोड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 09:18 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कःस्पेन में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 7937 मामले सामने आए और 738 संक्रमितों की मौत हो गयी है।  स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि देश में कोरोना संक्रमण के कुल 47610 मामले सामने आए हैं और 3434 लोगों की मौत हो चुकी है। स्पेन के स्वास्थ्य, उपभोक्ता मामलों और सामाजिक सेवा मंत्रालय द्वारा प्रकाशित दैनिक आंकड़ों से यह भी पता चला है कि देश भर में 3166 लोग गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती हैं।  
PunjabKesari
कोरोना वायरस के बुधवार को आए नए मामलों के साथ स्पेन ने अब चीन, इटली और अमेरिका के बाद दुनिया का चौथा सबसे अधिक संक्रमण वाला देश बन गया है। देश में आज हालांकि कोरोना से उबरने वालों की संख्या में भी उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। स्पेन की राजधानी मैड्रिड देश का सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र है जहां मंगलवार के 12352 की तुलना में बुधवार को संक्रमितों की संख्या 14597 हो गयी। 

इस बीच, स्पेनिश राष्ट्रीय पुलिस और सिविल गार्ड ने पुष्टि की है कि उन्होंने स्पेन की सरकार द्वारा 14 मार्च को ‘स्टेट ऑफ अलार्म' के दौरान लागू किए गए नियमों को तोड़ने के लिए 929 गिरफ्तारियां की और 100,000 से अधिक लोगों पर जुर्माना लगाया।       
PunjabKesari
स्टेट ऑफ अलार्म के दौरान स्पेन में एक वर्चुअल लॉकडाउन लगाया गया था जिसमें लोगों को अपने घर से बाहर केवल उसी स्थिति में काम करने की अनुमति दी गई थी यदि वे घर से काम करने में असमर्थ हों। इसके अलावा आवश्यक सामान खरीदने, फार्मेसी जाने या बुजुर्गों अथवा कमजोर लोगों की देखभाल करने के लिए भी बाहर निकलने की अनुमति दी थी। गौरतलब है कि खतरनाक कोरोना वायरस से विश्वभर में अब तक 18,589 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 4,14,884 लोग इससे संक्रमित हुए हैं। 

ईरान में बुधवार को 143 और लोगों की मौत
वहीं ईरान में बुधवार को 143 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 2,077 हो गई है। ईरान कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानूश जहानपुर ने कहा, 'हमारे साथियों को बीते 24 घंटे में 2,206 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिली है जिसके साथ ही देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 27,017 हो गई है।'
PunjabKesari
ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना की चपेट में
ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। उनका टेस्ट पॉजिटिव पाaया गया हैः यूके मीडिया


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News