नेपाल की त्रिशूली नदी में गिरी अनियंत्रित बस, महिला सहित 7 लोगों की मौत व 30 यात्री घायल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 07:18 PM (IST)

काठमांडू: नेपाल के बागमती प्रांत में बुधवार तड़के एक यात्री बस के नदी में गिर जाने से एक महिला समेत कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए। नेपाल के दैनिक समाचारपत्र ‘द हिमालयन टाइम्स' की खबर के मुताबिक काठमांडू जा रही यात्री बस पर घाटबेसी इलाके में चालक नियंत्रण नहीं रख सका और वह त्रिशूली नदी में गिर गई। धाडिंग जिला पुलिस कार्यालय के पुलिस अधीक्षक (एसपी) गौतम केसी के अनुसार इस दुर्घटना में एक महिला सहित कम से कम सात लोगों की मौत हो गई।

 

उन्होंने बताया कि दुर्घटना में कम से कम 30 यात्री घायल हो गए। इन लोगों को नेपाल पुलिस, सशस्त्र पुलिस बल और नेपाल सेना के साथ स्थानीय लोगों ने बचाया। ‘द हिमालयन टाइम्स' की खबर के मुताबिक गौतम केसी ने कहा, ‘‘घायलों को बचा लिया गया और स्थानीय स्वास्थ्य सुविधा में प्राथमिक उपचार के बाद आगे के इलाज के लिए काठमांडू ले जाया गया। '' खबर के मुताबिक मृतकों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

 

बस के चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बस के नदी में गिरने से यात्रियों को लगी चोटों को देखते हुए मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सशस्त्र पुलिस बल और आपदा प्रबंधन प्रशिक्षण स्कूल, कुरिनतार, चितवन की एक टीम भी बचाव अभियान में शामिल थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News