थाईलैंड ऑपरेशन सफल: गुफा में फंसे सभी बच्चों और कोच को निकाला गया बाहर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 10, 2018 - 06:58 PM (IST)

मे साईः थाईलैंड की गुफा से फंसे सभी 12 लड़कों और उनके कोच को आज निकाल लिया गया। थाई नैवी सील फेसबुक की एक पोस्ट में यह जानकारी देते हुए बताया गया कि सभी ‘सुरक्षित’ हैं। इसी के साथ दुनिया भर में पिछले 18 दिनों से इस घटना और लड़कों के सुरक्षित निकल पाने को लेकर जो उत्सुकता एवं आशंका बनी हुई थी , आज उसका समाधान हो गया। पोस्ट के अनुसार, ‘‘सभी 12 ‘वाइल्ड बोर्स’ और प्रशिक्षक को गुफा से निकाल लिया गया है।’’ इसमें यह भी कहा गया कि सभी सुरक्षित हैं। 

PunjabKesari

नहीं उठा पाएगें विश्व कप फाइनल का लुत्फ

  • गुफा से बाहर आए फुटबाल टीम के बच्चे शायद विश्व कप फाइनल का लुत्फ रूस जाकर नहीं उठा पाएंगे क्योंकि चिकित्सकों ने उन्हें ऐसा करने से मना किया है। लगभग दो सप्ताह तक गुफा में फंसे रहने के बाद आज सारे बच्चे बाहर निकाले जा चुके हैं।  

PunjabKesari

 
सिलेब्स ने दी शुभकामनाएं

  • ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी रोनाल्डो , इंग्लैंड के जोन स्टोन्स और अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी ने बच्चों को शुभकामनाएं दी। फीफा के अध्यक्ष जियानी इनफैनटिनो ने भी बच्चों की फुटबाल टीम को रूस में विश्व कप का फाइनल मैच देखने के लिए आमंत्रित किया था। चिकित्सकों ने उनके प्रस्ताव को यह कहते हुए मना कर दिया कि बच्चे अच्छी स्थिति में हैं लेकिन अभी उन्हें एक सप्ताह तक अस्पताल में रहना होगा।  

PunjabKesari
छोटी पनडुब्बी के साथ थाईलैंड पहुंचे एलन मस्क 

  • अंतरिक्ष विज्ञान से संबंधित अमेरिकी कंपनी स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने आज 'ट्वीट कि वह एक छोटी पनडुब्बी के साथ थाइलैंड की उस गुफा तक पहुंचे जहां फुटबाल टीम के पांच सदस्य अब भी फंसे हुए हैं। मस्क ने लिखा, ‘‘जरूरत पड़े तो छोटी पनडुब्बी तैयार है। यह रॉकेट के पुर्जों से तैयार की गई है और बच्चों की फुटबॉल टीम के नाम पर इसका नाम वाइल्ड बोर रखा गया है।’’ 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News