स्पेन में आतंकवाद के आरोप में 5 पाकिस्तानी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 12:58 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः देश में बसे इस्लामिक  कट्टरपंथियों को तगड़ा झटका देते हुए  स्पेन की राष्ट्रीय पुलिस ने पांच पाकिस्तानी नागरिकों को सोशल नेटवर्क के माध्यम से अपने हमवतन को उनके खिलाफ आवाज उठाने वालों की हत्या करने के लिए प्रोत्साहित करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने 21 फरवरी को बार्सिलोना, गेरोना, उबेदा (जेन) और ग्रेनेडा में पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया।

 

  सभी आरोपी पाकिस्तान के एक कट्टरपंथी इस्लामी समूह, तहरीक-ए -लब्बाइक पाकिस्तान (TLP) से संबंधित हैं। पाक में TLP संसदीय प्रतिनिधित्व के साथ इस्लामिक कानून के कार्यान्वयन और ईशनिंदा करने वालों को फांसी देने की वकालत करता है । राष्ट्रीय उच्च न्यायालय के न्यायाधीश मैनुएल गार्सिया-कैस्टेलन ने एक आतंकवादी संगठन के साथ सहयोग, महिमामंडन और हत्याओं के लिए उकसाने के आरोप में सभी आरोपियों को निवारक हिरासत में लेने का आदेश दिया है।

 

इन गिरफ्तारियों की जांच सितंबर 2020 में चार्ली हेब्दो के पूर्व पेरिस मुख्यालय पर हुए हमले के बाद शुरू हुई थी। व्यंग्य पत्रिका को जनवरी 2015 में पहले ही जिहादी हमले का सामना करना पड़ा था जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी। दूसरे हमले में, जिसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए,  में गिरफ्तार  पाकिस्तानी जहीर हसन महमूद ने  कहा था कि उसका इरादा पैगंबर मुहम्मद के कार्टूनों को फिर से प्रसारित करने  पर प्रकाशन पर फिर से हमला करने का था।  मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्रांसीसी पुलिस जांच में जहीर हसन महमूद और तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान के बीच संबंध पाए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News