चीन में कोरोना वायरस के 444 नए मामले,17 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 02:28 AM (IST)

वुहानः चीन के हुबेई प्रांत में बुधवार को कोरोना वायरस ने महामारी का रूप ले लिया तथा 444 नए मामले सामने आए और इससे 17 लोगों की मौत हो गई। प्रांत के उप राज्यपाल यांग युनयान ने बताया कि वायरस की पुष्टि होने पर 399 मरीजों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जिनमें से 71 की हालत गंभीर है जबकि 24 की हालत नाजुक बनी हुई है। 
PunjabKesari
चिकित्सा अवलोकन के लिए कुल 2,556 लोगों के करीबी संपर्क रखे गए हैं जिसमें से 863 लोगों को छोड़ दिया गया है। बुधवार को हुबेई में सामने आये 69 नए मामलों में से 62 वुहान की राजधानी के हैं जहां पहला मामला दर्ज किया गया था।  कोरोना वायरस की महामारी से बचने के लिए वुहान प्रांत में सार्वजनिक स्थानों पर निकलने से पहले सभी लोगों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य घोषित किया गया है। 
PunjabKesari
वुहान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के बयान के अनुसार 19 जनवरी की मध्यरात्रि तक कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल 198 मामले दर्ज किए गए और 25 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि इस वायरस से अब तक चार लोगों की मौत हो गई है। हाल ही में 17 लोगों के इस रहस्यमय कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट की पुष्टि हुयी थी जिसमें तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। स्वास्थ्य अधिकारी उन लोगों की भी निगरानी कर रहे हैं जो वायरस संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे।
PunjabKesari
गौरतलब है कि जनवरी की शुरुआत में इस रहस्यमय कोरोना वायरस का मामला सामने आया था। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को निमोनिया और सांस लेने संबंधी परेशानी के लक्षण सामने आते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News