पाक में 4 कट्टर आतंकी फांसी पर लटकाए

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2017 - 12:38 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने विवादित सैन्य अदालतों द्वारा आतंकवाद संबंधी अपराधों के दोषी करार दिए गए 4 ‘कट्टर’ तालिबानी आतंकियों को आज उत्तर पश्चिम में स्थित खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की जेल में फांसी पर चढ़ा दिया गया । सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने इस बात की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि ये लोग आतंकवाद से जुड़े घृणित अपराधों में संलिप्त थे। इन अपराधों में मासूम नागरिकों की हत्या, पाकिस्तानी सैन्य बलों एवं कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर हमले आदि शामिल हैं।

इन आतंकियों की पहचान रहमान उद दीन, मुश्ताक खान, उबैद उर रहमान और जफर इकबाल के तौर पर की गई है। ये लोग प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के सदस्य थे। बता दें कि इससे पहले इसी साल बांग्लादेश में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जेएमबी के 5 आतंकवादियों को 2015 में हुई 66 वर्षीय जापानी व्यक्ति की निर्मम हत्या के मामले में 28 फरवरी  को मौत की सजा सुनाई गई। मुस्लिम बहुल इस देश में विदेशियों, हिंदुओं और धर्मनिरपेक्ष या नरमपंथी मुस्लिम सूफियों पर लगातार हमलों की श्रृंखला में यह शुरुआती घटना थी। 

रंगपुर की विशेष अदालत के न्यायाधीश नोरेश चंद्रा सरकार ने फैसला सुनाते हुये कहा, ‘इन्हें फांसी की सजा दी जाएगी।’ पांच में से चार दोषियों को भारी संख्या में सुरक्षाबलों के घेरे में अदालत कक्ष में लाया गया। न्यायाधीश ने कुनियो होशी की हत्या के मामले में 8 में से 2 आरोपियों को बरी कर दिया जबकि एक दोषी फरार है। होशी ने रंगपुर के बाहरी इलाके में ग्रास फार्म स्थापित किया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News