मेक्सिको में प्रवासी सुविधा केंद्र में आग लगने से 39 व्यक्तियों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 05:44 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः उत्तरी मेक्सिको में अमेरिकी सीमा के पास एक प्रवासी सुविधा केंद्र में आग लगने से 39 लोगों की मौत हो गई और 29 घायल हो गए। यह जानकारी राष्ट्रीय आव्रजन संस्थान के एक अधिकारी ने दी। अधिकारी ने यह जानकारी नाम गुप्त रखने की शर्त पर दी, क्योंकि वह मामले के बारे में सार्वजनिक रूप से बोलने के लिए अधिकृत नहीं था। एक समाचार पत्र के अनुसार, उत्तरी मेक्सिको में अमेरिका सीमा के पास एक केंद्र में आग लगने से कम से कम 36 प्रवासियों की मौत हो गई।

 

घटनास्थल की तस्वीरों में सिउदाद जुआरेज स्थित एक केंद्र के बाहर शव रखे हुए दिखे। साथ ही तस्वीरों में केंद्र के आसपास एंबुलेंस, अग्निशमन कर्मी और वैन दिखाई दिए। यह केंद्र टेक्सास के एल पासो के पास स्थित है। चिहुआहुआ प्रांत अभियोजक के कार्यालय में अनाम स्रोतों के हवाले से समाचारपत्र ‘डियारियो डी जुआरेज' ने कहा कि सोमवार देर रात लगी आग में 39 लोगों की मौत हो गई। समाचार पत्र के अनुसार, घायलों को चार अस्पतालों में ले जाया गया है। पुष्टि के अनुरोधों पर न तो मेक्सिको के राष्ट्रीय आव्रजन संस्थान और न ही चिहुआहुआ प्रांत अभियोजक के कार्यालय ने ही मंगलवार को तत्काल कोई प्रतिक्रिया दी।

 

अमेरिका में प्रवेश करने वाले प्रवासियों के लिए सिउदाद जुआरेज एक प्रमुख पारगमन बिंदु है। इसके आश्रयस्थल उन प्रवासियों से भरे हुए हैं, जो उस पार जाने के अवसरों की प्रतीक्षा कर रहे हैं या जिन्होंने अमेरिका में शरण का अनुरोध किया है और प्रक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे हैं। मीडिया की खबरों के मुताबिक, मेक्सिको के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने जांच शुरू कर दी है और घटनास्थल पर जांचकर्ता मौजूद हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News