पहाड़ पर 300 आईएस आतंकवादी और उनके परिवार के सदस्य छिपे हुए हैं: मीडिया

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2019 - 06:57 PM (IST)

बगदाद: इस्लामिक स्टेट (आईएस) के लगभग 300 आतंकवादी और उनके परिवार के सदस्य इराक के निनेवेह प्रांत में एक पहाड़ पर छिपे हुए हैं। इराक के अल-मशरिक अखबार ने कुर्द राजनीतिक पार्टी पैट्रीआटिक यूनियन ऑफ कुर्दिस्तान (पीयूके) के एक प्रमुख सदस्य घायथ अल-सोरची के हवाले से बुधवार को बताया कि निनेवेह प्रांत की राजधानी मोसुल से करीब 60 किलोमीटर दूर मखमौर शहर के समीप कारा-चोख पहाड़ पर इस्लामिक स्टेट के 300 आतंकवादी और उनके परिवार के लोग छिपे हुए हैं।

अल-सोरची ने कहा,‘पहाड़ पर उनकी उपस्थिति आस पास के क्षेत्रों की सुरक्षा के लिए खतरा है।’ उन्होंने पहाड़ पर आईएस आतंकवादियों की उपस्थिति को लेकर चेतावनी देते हुये कहा कि सुरक्षा बलों और अमेरिकी-नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने अभी तक कोई अभियान या हवाई हमला शुरू नहीं किया है।

इराकी सुरक्षा बलों ने वर्ष 2017 के अंत में इराक में आईएस आतंकवादियों का पूरी तरह सफाया कर दिया था जिसके बाद देश की सुरक्षा स्थिति में तेजी से सुधार हुआ था। इसके बाद आईएस आतंकवादियों ने देश के दूरदराज के क्षेत्र के पहाड़ों और रेगिस्तानों को अपना आश्रय बनाकर समय-समय पर सुरक्षा बलों और नागरिकों पर छिपकर हमले करना जारी रखा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News