अफगानिस्तान में IS के आत्मघाती बम हमले में 20 की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 10:59 AM (IST)

काबुलः उत्तरी अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के एक हमलावर ने आज खुद को बम से उड़ा लिया। इस घटना में एक तालिबान कमांडर सहित 20 लोगों की मौत हो गयी। दूसरी ओर दक्षिणी हेलमंड प्रांत में सरकारी बलों ने 54 लोगों को तालिबान की एक जेल से छुड़ा लिया। अफगानिस्तान के सार - ए - पुल प्रांत के प्रमुख अब्दुल कयूम बाकिजोई ने बताया कि आज तालिबान नेताओं के साथ गांव के वरिष्ठ लोगों की मुलाकात के दौरान आईएस ने यह हमला किया।

उन्होंने बताया कि मृतकों में गांव के 15 लोग और एक कमांडर सहित तालिबान के पांच सदस्य शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि हाल के दिनों में उत्तरी अफगानिस्तान में तालिबान और इस्लामिक स्टेट समूह के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला है। दोनों आतंकी संगठनों के बीच हाल के हिंसक संघर्षों में 100 आतंकी मारे गए हैं हालांकि प्रांतीय परिषद के प्रमुख मोहम्मद नूर रहमान ने बताया कि एक व्यक्ति को दफनाये जाने के समय एक मस्जिद में विस्फोट की यह घटना हुई।

इलाके के सुदूर स्थान पर स्थित होने के कारण दोनों के बयानों में अंतर के कारण का पता नहीं चल सका है।   दूसरी ओर दक्षिणी हेलमंड के मुसा काला जिले में कमांडो की एक टुकड़ी ने तालिबान आतंकियों द्वारा संचालित एक जेल पर धावा बोलते हुए 54 लोगों को छुड़ा लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News