कनाडा में गोलीबारी, संदिग्ध शूटर समेत 16 लोगों की मौत

punjabkesari.in Monday, Apr 20, 2020 - 09:15 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस मकहर के बीच कनाडा में दिल दहलाने वाली घटना हुई। यहां रविवार को हुई गोलीबारी में 16 लोगों की मौत हो गई। नोवा स्कोटिया में हुई यह घटना देश में पिछले 30 सालों में हुई सबसे वीभत्स गोलीबारी की घटना है। अधिकारियों ने बताया कि हमले में गोलीबारी करने वाले संदिग्ध की भी मौत हो गई। मरने वालों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। पोर्टापिक्यू में एक घर के अंदर और बाहर कई शव मिले हैं।

PunjabKesari

इस घटना के बाद पुलिस ने कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के कारण घरों में रह रहे लोगों से अपने दरवाजों को बंद करने और बेसमेंट में रहने की बात की। पुलिस ने गोली चलाने वाले शख्स की पहचान 51 वर्षीय गैबरियल वोर्टमैन के रूप में की है। वह पार्टटाइम रूप से पोर्टापिक्यू में रह रहा था। अधिकारियों ने बताया कि शूटर ने खुद पुलिस की तरह दिखने वाली ड्रेस पहन रखी थी और अपनी कार को भी कैनाडियन पुलिस की कार की तरह बना रखी थी।

PunjabKesari

वोर्टमैन को शहर के एक गैस स्टेशन से गिरफ्तार किया गया, लेकिन बाद में पुलिस ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरसीएमपी के प्रवक्ता डेनियल ब्रायन ने पुष्टि करते हुए बताया कि इस घटना में 13 लोगों की मौत हुई है। वहीं, शूटर की भी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या अभी भी और बढ़ सकती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News