टीचर ने क्लास में छीना बच्ची का मोबाइल तो गुस्से में स्कूल को लगा दी आग, 20 लोगों की मौत

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 02:49 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः गुस्से और अशहनशीलता का  भयानक मामला सामने आया है जिसके चलते एक नाबालिग लड़की ने  स्कूल में आग लगा दी जिसमें जिंदा जलने से 20 लोगों की मौत हो गई।  हैरानी की बात ये है कि मोबाइल के लिए स्कूल को आग लगाने वाली आरोपी नाबालिगा भी इस आग में बुरी तरह जल गई है । ये चौंका देने वाला मामला साउथ अमेरिकी के देश गुयाना में सामने आया है।  यहां 14 साल की नाबालिग लड़की पर आरोप है कि उसने गुस्से में आकर अपने ही स्कूल में आग लगा दी  । आग लगाने की वजह सामने आई तो दुनिया हैरान रह गई।

 

जांच में खुलासा हुआ कि लड़की का मोबाइल टीचर ने जब्त कर लिया था जिसके चलते छात्रा बेहद नाराज थी। दरअसल सोमवार  गुयाना के मेंहदिया सेकेंड्री स्कूल के गर्ल्स हॉस्टल में आग लग गई थी। आग स्कूल के कई हिस्से में फैल गई थी। इस आग में स्कूल के कई टीचर व छात्र फंस गए। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई लेकिन तब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी थी। ये खौफनाक वारदात जॉर्ज टाउन से करीब 200 मील की दूरी पर सेंट्रल गुयाना माइनिंग टाउन में हुई थी।

 

पुलिस को शुरुआती जांच में शक हुआ कि ये आग लगी नहीं बल्कि लगाई गई है। अब जांच के बाद पुलिस ने खुलासा किया है कि आग लगाने वाला कोई और नहीं बल्कि स्कूल की ही एक छात्रा थी। मोबाइल जब्त होने से नाराज छात्रा ने स्कूल में आग लगा दी थी।  घटना वाले दिन बच्ची अपना मोबाइल  स्कूल ले गई थी। उसकी टीचर ने मोबाइल देखा तो सभी के सामने उससे मोबाइल ले लिया। बताया जा रहा है कि इस बच्ची पर अपने से काफी उम्रदराज वार्डन के साथ अफेयर का भी आरोप है।  बच्ची पर डिसिप्लिन एक्ट के तहत स्ट्रिक्टनेस अपनाई जा रही थी  इस वजह से उसका फोन छीन लिया गया था। लेकिन उसने गुस्से में स्कूल में आग लगाकर बीस लोगों की जान ले ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News