इजराइल ने हमास पर किया भीषण हमला, बीते 24 घंटों के दौरान 133 फिलिस्तीनियों की मौत

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2023 - 06:31 AM (IST)

गाजाः गाजा पट्टी में इजरायल की ओर हवाई हमलें और तोपों से गोले दागे जा रहे हैं, जिसके कारण रविवार को कम से कम 133 फिलिस्तीनी मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। 

चिकित्सा विभाग से जुड़े एक फिलिस्तीनी सूत्र ने चीन की न्यूज एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि पिछले दिन इजरायली हमलों में मारे गए कम से कम 133 फिलिस्तीनियों के शव गाजा पट्टी के अस्पतालों में लाए गए थे, जिनमें से 45 की पुष्टि मध्य गाजा के अल-अक्सा अस्पताल में की गई। सुरक्षा सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने शिन्हुआ को बताया कि इजरायली युद्धक विमानों ने मध्य गाजा पट्टी में नुसीरात, अल-मगाजी और अल-जवैदा शरणार्थी शिविरों पर एक साथ हमले किए। 

सूत्रों ने कहा कि गाजा शहर में अल-तुफ़ा, अल-शुजाइया और शेख राडवान के और उत्तरी गाजा पट्टी के कई इलाकों में भी हमले किए गए। खान यूनिस के पूर्वी इलाके को निशाना बनाकर गोले दागे गए। उन्होंने बताया कि दक्षिणी गाजा पट्टी में जोरदार धमाकों की आवाजें सुनी गईं। 

सूत्रों के मुताबिक, इजरायली विमानों ने खान यूनिस के दक्षिण में कई इलाकों में हमले किए, जिसमें खान यूनिस और राफा के बीच की सड़क को निशाना बनाकर कई हमले किए गए। इस बीच, खान यूनिस और जबालिया कैंप में कई दिशाओं से घुसे फिलिस्तीनी आतंकवादियों और इजरायली बलों के बीच भीषण लड़ाई जारी रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News