तुर्की बमबारी से सीरिया के अाफ्रिन में 13 लोग मरे

punjabkesari.in Tuesday, Mar 06, 2018 - 06:24 PM (IST)

बेरुतः तुर्की की ओर से किए गए गोलाबारी और हवाई हमलाें में सीरिया के आफ्रिन इलाके में स्थित जान्दिरिस शहर के 13 लोगों की मौत हो गई। युद्ध पर निगरानी रखने वाले एक समूह ने मरने वालों की संख्या 22 होने का दावा किया है। कुर्दिश मिलिशिया ने यह जानकारी देते हुए बताया कि तुर्की की ओर से कल यह हमला किया गया। वाईपीजी को आतंकवादी संगठन और कुर्दिश आतंकवाद का विस्तार मानने वाले तुर्की ने जनवरी से आफ्रिन इलाके में इस संगठन को बाहर निकालने के लिए अभियान शुरु किया है। 

सीरियाई कुर्दिश वाईपीजी मिलिशिया के प्रवक्ता रोजहाट रोज ने बताया,“हमलों में तीन बच्चों समेत 13 लोग मारे गये।” उसने बताया कि राजो गांव और इलाके के मुख्य शहर आफ्रिन के बीच की गई तुर्की की बमबारी में 22 नागरिक घायल हो गए। ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह सीरियाई आब्जर्वेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि तुर्की के भारी हवाई हमले में 17 लोग मारे गए और 92 अन्य घायल हो गए थे। कई लोग मलबे के नीचे दबे हैं जिससे पीड़ितों की संख्या बढ़ने की संभावना है।

तुर्की ने उत्तर-पश्चिमी सीरिया के अाफ्रिन इलाके में अपने अभियान के दौरान आम नागरिकों को मारने से साफ इनकार करता रहा है। अंकारा में तुर्की के उप प्रधानमंत्री और सरकार के मुख्य प्रवक्ता बकीर बोजदाग ने एक संवाददाता सम्मेलन से कहा कि तुर्की सीरिया में नागरिकों को नुकसान नहीं पहुंचा रहा है। उन्होंने इस संबंध में लगाए गए तमाम आरोपों को साफ खारिज करते हुए कहा कि तुर्की सेना नागरिकों और आतंकवादियों के बीच अंतर करने में सक्षम है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News