बलात्कार पीड़िता की सोशल मीडिया पर लिखी पोस्ट की शेयर, 12 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Sep 08, 2018 - 01:27 PM (IST)

लंदनः थाईलैंड में बलात्कार पीड़िता की सोशल मीडिया पर लिखी पोस्ट शेयर करने पर  पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया जिसकी आलोचना हो रही है। पुलिस ने रेप की घटना को झूठा करार दिया है। दरअसल, ब्रिटेन की एक पर्यटक ने दावा किया कि जब वह अपने साथ हुए अपराध की शिकायत दर्ज कराने गई तो पुलिस ने मना कर दिया। गिरफ्तार लोगों के अधिवक्ता  ने बताया कि  इन्हें कम्प्यूटर अपराध कानून का उल्लंघन करने के लिए इस सप्ताह अलग-अलग प्रांतों में गिरफ्तार किया गया।

उन्हें झूठी सूचना फैलाने और राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने के लिए पांच साल की जेल हो सकती है और उन पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है।  पुलिस ने ब्रिटिश महिला के दावे को खारिज करते हुए कहा कि उनकी जांच में पता चला कि जून में कोह ताओ द्वीप पर बलात्कार का उसका दावा झूठा निकला। इंग्लैंड लौट चुकी 19 वर्षीय महिला ने पत्रकारों को बताया कि उसका मानना है कि किसी ने उसकी ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया था और जब उसकी आंखे खुली तो वह एक बीच पर थी और उससे बलात्कार तथा लूटपाट हुई थी।

विन्यत ने कहा, ‘‘इन लोगों ने बस एक फेसबुक पोस्ट साझा किया। उनकी झूठी अफवाहें फैलाने या देश को नुकसान पहुंचाने की कोई मंशा नहीं थी. मैं बता सकता हूं कि पुलिस ने लोगों को इस मामले पर खबरें साझा करने से रोकने के लिए जल्दबाजी में ये गिरफ्तारियां की। पुलिस ने बताया कि विदेश में रह रहे दो संदिग्धों के लिए भी गिरफ्तारी वारंट निकाले गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News