कोरोना पर जीतः इटली में 101 साल के बुजुर्ग ने दी महामारी को मात

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 03:14 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः किलर कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी दुनिया खौफजदा है। इस बीच इटली से एक राहत की खबर आई है। यहां के रेमिनि शहर में एक 101 साल के बुजुर्ग ने घातक कोरोना वायरस को मात दी है। संक्रमण की चपेट में आने के बाद पूरी तरह ठीक होने वाले यह दुनिया के सबसे उम्रदराज पुरुष हैं। ये बुजुर्ग वर्ल्ड वॉर का सामना भी कर चुके हैं।

PunjabKesari

हालांकि, बुजुर्ग का नाम नहीं बताया गया है, लेकिन लोग उन्हें मिस्टर पी कह रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिस्टर पी को पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर रेमिनि के इन्फर्म हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि 1918 में मिस्टर पी की मां स्पेनिश फ्लू से संक्रमित होने के बाद ठीक हो गईं थीं। स्पेनिश फ्लू ने इटली में करीब 6 लाख लोगों की जान ली थी। इसके बाद 1919 में मिस्टर पी का जन्म हुआ था। शिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने बताया कि बुधवार को उनका परिवार उन्हें घर ले आया।

PunjabKesari

चीन और ईरान में 103 साल की दो महिलाओं ने भी दी कोरोना को मात
चीन के वुहान में 103 साल की बुजुर्ग महिला झांग गुआंगफेंक भी कोरोना को मात दे चुकी हैं। कोरोना पॉजिटिव होने का पता लगते ही उन्हें भर्ती कराया गया। वे महज छह दिन में पूरी तरह ठीक हो गई थीं। वहीं, ईरान में भी एक 103 साल की बुजुर्ग महिला के कोरोना से पूरी तरह ठीक होने का मामला सामने आया था। उसकी पहचान नहीं हो पाई है। वह सेमनान शहर के अस्पताल में भर्ती थीं। पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News