विरासती मकान में अचानक मिला कुछ एेसा, रह गया दंग !

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2016 - 11:38 AM (IST)

फ्रांसः फ्रांस में एक शख्स को अपने रिश्तेदार से विरासत में मिले भव्य मकान में छिपा हुआ भारी खज़ाना मिला है।  इस शख्स के लिए उनके रिश्तेदार ने अपना विशाल मकान विरासत में छोड़ा था जिसे वो बेचने का मन बना चुके थे । वारिस को जब घर के फर्नीचर, बाथरूम, चादरों के नीचे छुपाया गया 100 किलो सोना मिला तो वह दंग रह गया। सोने की कीमत करीब 37 लाख डॉलर आंकी गई है।

नीलामी करने वाले निकोलस फीयरफ़ॉर्ट ने  बताया, '' वहां पर सोने के 5000 सिक्के, 12 किलो सोने की दो पट्टियां और एक-एक किलो सोने की 37 सिल्लियां मिली हैं।'' फीयरफ़ॉर्ट ने नॉर्मेंडी के एवर्यूक्स में इस मकान का मुआयना किया था क्योंकि मकान के वारिस इसे बेचना चाहते थे। उन्होंने कहा कि सोना इतनी अच्छी तरह छिपाया गया था कि वो उसे देख नहीं सके। जब मकान में चीज़ों को हटाना शुरू किया गया तभी सोने के सिक्के और सिल्लियां दिखाई दीं। उसके बाद व्हिस्की की बोतल में छिपाया हुआ सोना मिला और आख़िरकार 12 किलो की दो पट्टियां मिलीं।

फ़ीयरफ़ोर्ट ने कहा, " मकान के नए मालिक ने अपने वकील से इन चीज़ों की सूची बनाने को कहा है।"  मकान से मिले दस्तावेज़ों से साफ़ है कि इसके पूर्व मालिक ने ये सोना क़ानूनी तौर पर 1950 से 1960 के बीच ख़रीदा था। असल मालिक की अब मौत हो चुकी है। स्थानीय अख़बार ला डेपेचे के मुताबिक भले ही खजाना किस्मत की चाबी लेकर आया हो लेकिन इसकी बड़ी कीमत भी चुकानी पड़ सकती है। जिसके हाथ सोने का ये ख़ज़ाना लगा है उसे 45 फीसदी उत्तराधिकार कर देना होगा, अगर संपत्ति के मूल मालिक ने अपनी संपत्ति घोषित नहीं की है तो 3 साल तक बैक टैक्स भी चुकाना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News