टब में रहती है यह 19 साल की लड़की, डॉक्टर भी नहीं कर पाए इलाज (Pics)

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2016 - 03:44 PM (IST)

नाइजीरिया: कहते हैं जब भगवान के आगे किसी की ही चलती। वो कब क्या कर दे कोई नहीं जानता। नाइजीरिया की रहने वाली 19 साल की लड़की के साथ भी कुछ ऐसा हुआ जो कि एक बीमारी के कारण प्लास्टिक के टब में रहने को मजबूर है। इस लड़की का नाम रहमा हरुना है और वह प्लास्टिक के डिब्बे में रहती है। उसी में खाती है, उसी में खेलती है और उसी में घूमने जाती है। 

अजीब बीमारी की वजह से हुआ यह हाल

जानकारी मुताबिक रहमा हरुना जब पैदा हुई तब वो दुसरे बच्चों की तरह बिलकुल स्वस्थ थी। जैसी ही वह 6 महीने की हुई उसके बाद उसके शरीर को एक अजीब बीमारी ने जकड़ लिया। एक ऐसी बीमारी जिसको रहस्य कहा जाए तो गलत नहीं होगा। इस बीमारी की वजह से उसका अचानक से शरीर का विकास होना बंद हो गया और हाथ और पैर छोटे होने शुरु हो गए। आज रहमा हरुना 19 साल की है लेकिन अब इसके हाथ और पैर है ही नहीं। वह देखने में एक बच्चे की तरह लगती है और हर समय एक टब में रहती है। रहमा हरुना खुद से कहीं आ जा नहीं सकती। उसे किसी न किसी की मदद लेनी ही पड़ती है। उसको प्लास्टिक टब में डाल कर इधर उधर लिया जाता है। 

कई डॉक्टरों से करवाया इलाज

रहमा के माता-पिता ने कई डॉक्टरों के उसका इलाज करवाने की कोशिश की लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा। डॉक्टर खुद रहमा की बीमारी देखकर हैरान रह गए। वहीं रहमा हरुना इस हालत में रहकर भी भगवान को थैंक यू करती है। उसका कहना है कि मैं भगवान की शुक्रिया कहती हूं कि आज मैं जो भी बोलती हूं जो भी मैं कर पाती हूं उन्ही की वजह से ही कर पाती हूं। 

 
 
 
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News