बैठक में सो रहे अधिकारियों को किम जोंक ने गोलियों से भूना

punjabkesari.in Tuesday, Aug 30, 2016 - 06:57 PM (IST)

उत्तर कोरिया: दुनिया के सबसे कू्रर शासक किम जोंग-उन एक बार फिर अपनी घिनौनी करतूत से चर्चाओं में है। किम जोंग ने दो अधिकारियों को सिर्फ इसलिए मार दिया कि वे उसके भाषण के दौरान उसे ध्यान से नहीं सुन रहे थे। तानाशाह किम जोंग ने अपने खिलाफ नीतियां बनाने और हां में हां नहीं मिलाने से दो अधिकारियों को सरेआम मौत के घाट उतार दिया। दोनों अधिकारियों को फियोंगयांग की मिलिट्री एकेडमी में एंटी-एयरक्राफ्ट गन से गोली मार दी गई।

दक्षिण कोरिया के एक अखबार ने जानकारी दी है कि मारे गए दो अधिकारियों में से एक की पहचान री यांग-जिन जो शिक्षा मंत्रालय में अधिकारी था। अखबार की मानें तो री यांग-जिन तानाशाह के साथ एक बैठक के दौरान सो गया था, किम जोंग-उन ने देखा कि अधिकारी उसकी बातों पर सिर नहीं हिला रहा है, जिससे वो गुस्से में आ गया। मौके पर ही अधिकारी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ हुई। अखबार का कहना है कि अधिकारी से पूछताछ के दौरान भ्रष्टाचार का भी खुलासा हुआ। जिस वजह से उसे मौत की सजा दी गई।

तानाशाह का दूसरा शिकार ह्वांग मिन नाम का अधिकारी हुआ, जो कि कृषि मंत्रालय में तैनात था। दक्षिण कोरियाई अखबार के मुताबिक इसने जिन नीतियों का प्रस्‍ताव रखा था, उसे किम जोंग-उन के नेतृत्‍व के लिए सीधी चुनौती माना जा रहा था। जिसके बाद उत्‍तर कोरिया की संसद में हुई बैठक में इस अधिकारी को हटाने का फैसला ले लिया गया। खबरों की मानें तो दोनों अधिकारियों को फियोंगयांग की मिलिट्री एकेडमी में एंटी-एयरक्राफ्ट गन से गोली मार दी गई।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News