6 साल की दुल्हन और 60 साल का दुल्हा!(Pics)

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2016 - 06:34 PM (IST)

काबुलः अफगानिस्तान में हैरान करने वाला मामला सामने अाया है, जहां एक 60 साल के मौलवी को 6 साल की बच्ची से शादी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मौलवी का नाम मोहम्मद करीम है। घटना वेस्टर्न हेरात प्रॉविन्स के एक गांव की है। मौलवी को 27 जुलाई को अरेस्ट करके फिरूज कोह की जेल में भेज दिया गया है। उस पर किडनैपिंग और नाबालिग से शादी का चार्ज लगाया गया है। बच्ची को गोर के वुमन शेल्टर में रखा गया है।

वहीं इस मामले में मौलवी का कहना है कि बच्ची के माता-पिता मेरे फॉलोअर हैं और उन्होंने ही मुझे तोहफे में बच्ची दी थी। मैंने उससे शादी इसलिए की ताकि उसे बड़ा कर सकूं। मौलवी के मुताबिक, उसने रमजान में बच्ची से शादी की थी। इस दौरान 30-40 लोग मौजूद थे। उसने बच्ची के साथ सेक्शुअल रिलेशन नहीं बनाए हैं। स्थानीय अस्पताल में हुए मेडिकल चैकअप में भी इसकी पुष्टि हुई है। वहीं, बच्ची के माता-पिता का दावा है कि मौलवी ने बच्ची को किडनैप किया था। 

बता दें कि अफगान सिविल लॉ के तहत 16 साल से कम उम्र की लड़कियों की शादी गैरकानूनी है। हालांकि, अफगान कॉन्स्टिट्यूशन शरिया कानून को भी मान्यता देता है। शरिया के मुताबिक कम उम्र की लड़कियों की शादी की इजाजत है। इसमें यह भी कहा गया है कि कोई महिला गैर-मर्द के साथ उसी कंडीशन में रह सकती है, जब वे दोनों शादी करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News