नई Mercedes-AMG A 45 S 4Matic+ भारत में हुई लॉन्च, ₹79.50 लाख है कीमत,देखें Video

11/25/2021 12:02:15 PM

ऑटो डेस्क :  मर्सिडीज़-बेंज ने भारत में 2.0 लीटर 4-सिलेंडर इंजन के साथ अपनी नई पावरफुल हैचबैक Mercedes-AMG A 45 S 4Matic+ को लॉन्च कर दिया है। मर्सिडीज का दावा है कि यह हैचबैक कार भारत की सबसे तेज़ हैचबैक कार होगी।

नई Mercedes-AMG A 45 S 4Matic+ में रेडिएटर ग्रिल, एरोडायनामिक बोनट, मल्टी-बीम एलईडी, चौड़े फ्रंट विंग्स, फ्लेयर्ड व्हील आर्च और AMG अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। अगर बात करें इसके इंटीरियर की तो इसमें स्पोर्टी फ्रंट सीट्स दी गई हैं। इसके अलावा इसमें 10.25 इंच के डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 10.25 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, 590W 12-स्पीकर बर्मेस्टर साउंड सिस्टम और एम्बिएंट लाइटिंग को शामिल किया गया है। इसी के साथ ग्राहकों की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इसमें ब्लाइंड-स्पॉट असिस्ट, लेन कीप असिस्ट, मल्टीपल एयरबैग्स और पार्किंग असिस्ट भी दिए गए हैं।

PunjabKesari
 

नई मर्सिडीज़ बेंज़ में 2.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 421 hp की पावर और 500 nm का टार्क जनरेट कर सकता है। इसके अलावा इसमें 8-स्पीड DCT गियरबॉक्स भी शामिल किया गया है। इसके इंजन में खास बात यह है कि इसे पूरी तरह से हाथ से असेंबल किया गया है।

इसके खास फीचर्स की बात करें तो यह कार केवल 3.9 सेकेंड में ही 0-100 किमी/ घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसके अलावा इसके इंजन को भी नए तरीके से डिजाइन किया गया है। इस कार को 6 ड्राइविंग मोड्स- Slippery, Comfort, Sport, Sport +, Individual and RACE में पेश किया गया है। देखें Video- 

कंपनी ने इस नई Mercedes-AMG A 45 S 4Matic+ की कीमत 79.50 लाख रूपये रखी है। इस सेगमेंट में फिलहाल किसी भी कार को इसके राइवल के रूप में नहीं देखा जा रहा है।

ड्राइव एक्सपीरिएंस-

हमें इस गाड़ी को चलाने का मौका मध्य प्रदेश के इंदौर में बने NATRAX (National Automotive Test Track) पर मिला। जैसा कि मर्सिडीज का दावा है, ये वाकई कमाल की हैचबैक है। इतनी कमाल की कि इस हैचबैक को हमने ट्रैक पर 280 km/h की स्पीड से चलाया। ट्रैक पर तो इसका परफॉर्मेंस बहुत शानदार रहा, अब रोड पर यह कैसा परफॉर्म करेगी इस बारे में हमें कंप्लीट टेस्ट ड्राइव रिव्यू करने के बाद ही पता चलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Related News

Recommended News