एमजी मोटर इंडिया ने हेक्टर शाइन को किया लॉन्च, कीमत 14 लाख से शुरू

punjabkesari.in Thursday, Aug 12, 2021 - 07:59 PM (IST)

ऑटो डेस्क : एमजी मोटर इंडिया ने गुरुवार को अपनी हेक्टर एसयूवी के लिए एक नया ट्रिम लॉन्च करने का एलान किया है। एमजी ने भारत में हेक्टर शाइन को लॉन्च किया है। इस नए ट्रिम को शामिल किए जाने के साथ, एमजी हेक्टर अब पांच ट्रिम ऑप्शन - Style (स्टाइल), Super (सुपर), Shine (शाइन), Smart (स्मार्ट) और Sharp (शार्प) में उपलब्ध है। हेक्टर शाइन की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 14,51,800 रुपये है और यह 16,49,800 रुपये तक जाती है।

हेक्टर एसयूवी का यह मिड-वेरिएंट तीन अलग-अलग वेरिएंट- पेट्रोल मैनुअल, पेट्रोल सीवीटी और डीजल मैनुअल में उपलब्ध है। हेक्टर शाइन पेट्रोल सीवीटी की एक्स-शोरूम कीमत 15,71,800 रुपये है। यह हेक्टर की रेंज में मिड-वेरिएंट है और हेक्टर के सुपर और स्मार्ट वेरिएंट के बीच में रखी गई है। इसके साथ ही MG ने न सिर्फ ग्राहकों को ज्यादा विकल्प देते हुए Hector रेंज को बड़ा किया है, बल्कि शाइन वेरिएंट पर पेट्रोल इंजन के साथ CVT ऑटोमैटिक के विकल्प की पेशकश करके ऑटोमैटिक वेरिएंट के साथ Hector को पहले की तुलना में अधिक सुलभ बना दिया है। 

PunjabKesari

शानदार फीचर्स

डिजाइन के लिहाज से, एमजी हेक्टर शाइन कार के आउटगोइंग ट्रिम्स के जैसी ही है। हालांकि, इसे एक खास हवाना ग्रे एक्सटीरियर पेंट थीम के साथ पेश किया गया है। MG Hector शाइन वेरिएंट में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 10.4-इंच टचस्क्रीन, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, कीलेस एंट्री, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक (EPB), स्मार्ट एंट्री, हिंग्लिश वॉयस कमांड, डुअल-टोन इंटीरियर थीम आदि जैसे फीचर्स हैं। कार में आईस्मार्ट कनेक्टेड टेक्नोलॉजी है जो कई कनेक्टेड फीचर्स के साथ आती है।

इसके साथ ही हेक्टर शाइन वेरिएंट में फ्रंट पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम मिलते हैं। इसके अलावा हिल-होल्ड कंट्रोल, चारों डिस्क ब्रेक, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, रियर डिफॉगर, डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, अलॉय व्हील, क्रूज कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

PunjabKesari

इंजन और पावर

मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन की बात करें तो MG Hector Shine एसयूवी के अन्य ट्रिम्स की तरह ही है। एमजी हेक्टर शाइन टर्बोचार्ज्ड 1.5-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन के विकल्प के साथ उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन 141 bhp का पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। दूसरी ओर, डीजल इंजन 168 bhp का पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। MG Hector Shine डीजल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही उपलब्ध है।

वाहन निर्माता ने कहा है कि वह एक स्पेशल कीमत पर हेक्टर शाइन के लिए कई क्यूरेटेड एक्सेसरीज की पेशकश करेगी। इनमें स्टीयरिंग व्हील कवर, 3डी मैट, एयर प्यूरीफायर, वायरलेस मोबाइल चार्जर जैसी कई चीजें शामिल हैं। कार एमजी शील्ड के साथ उपलब्ध होगी जिसमें 5 साल की असीमित-किलोमीटर वारंटी, 5 साल की रोड साइड असिस्टेंस और 5 लेबर चार्ज फ्री सर्विस मिलती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News