ऑडी ने पावरफुल ईवी ई-ट्रोन GT को भारत में किया लॉन्च

09/22/2021 3:26:18 PM

ऑटो डेस्क:जर्मन वाहन निर्माता कंपनी ऑडी ने अपने इलेक्ट्रिक मॉडल Audi e-Tron GT और RS GT e-tron को भारत में लॉन्च किया है। इससे पहले भी जुलाई में कंपनी द्वारा ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक को लॉन्च किया गया था।

ऑडी का RS GT औरe-tron GT मॉडल Porsche Taycan प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा। ऑडी के इन दोनों मॉडल्स में 93kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ दो इलेक्ट्रिक मोटर्स को शामिल किया गया है।

PunjabKesari

अगर बात करें ऑडी ई-ट्रॉन की रफ्तार की तो यह केवल 3.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं दूसरी ओर RS GT 4.1 सेकेंड में 100 किमी  प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

ऑडी के दोनों नए इलेक्ट्रिक मॉडल्स को एक 270 kW DC फास्ट चार्जर से पांच फीसदी से 80 फीसदी तक 22.5 मिनट में चार्ज किया जा सकता है।

PunjabKesari

यह इलेक्ट्रिक कार MMI  इंटरफेस के साथ 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3 इंच का वर्चुअल कॉकपिट, ऑटोमैटिक एसी, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ जैसे कई फीचर्स से लैस होने वाली है।

Audi e-tron GT की कीमत भारतीय बाजार में 1.79 करोड़ रुपये है। वहीं, RS e-tron GT की कीमत 2.05 करोड़ रुपये है। यह दोनों कीमतें एक्स-शो रुम के अनुसार ही बताई गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News