बेहतर कैमरा, बड़े डिस्प्ले और बड़ी बैटरी के साथ आएंगे Apple iPhone 16 Pro मॉडल

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 10:32 PM (IST)

  • iPhone 16 Pro मॉडल में बड़ी स्क्रीन और बेहतर कैमरे होने की उम्मीद है।
  • iPhone 16 Pro सीरीज़ उन्नत A18 Pro चिपसेट द्वारा संचालित हो सकती है
  • iPhone 16 Pro Max मॉडल में संभवतः 4,676mAh की बैटरी है।

गैजेट डेस्कः Apple की बहुप्रतीक्षित iPhone 16 सीरीज़ इस साल के अंत में लॉन्च के लिए तैयार है। इन सबके बीच लीक की बाढ़ अभी से आनी शुरू हो गई है, जिससे इस बात की झलक मिल रही है कि एप्पल के पास अगली पीढ़ी के आईफोन के लिए क्या है। लीक के अनुसार, iPhone 16 Pro मॉडल में महत्वपूर्ण सुधारों के साथ आने की उम्मीद है, जिसमें बेहतर कैमरे, बड़े डिस्प्ले और बड़ी बैटरी शामिल हैं।

डिस्पले में सुधार
iPhone 16 श्रृंखला चार मॉडल पेश करने की परंपरा को जारी रखेगी: iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, और iPhone 16 Pro Max। साथ ही इन फोन्स में डिस्पले में सुधार भी शामिल है। अफवाहें बताती हैं कि प्रो और प्रो मैक्स वेरिएंट में बड़ी स्क्रीन होंगी, प्रो में 6.3 इंच का डिस्प्ले होगा और प्रो मैक्स में 6.9 इंच की बड़ी स्क्रीन होगी। इससे समग्र देखने और गेमिंग अनुभव में वृद्धि होने की उम्मीद है, हालांकि यह एक-हाथ के उपयोग के लिए चुनौतियां पैदा कर सकता है। 
इस बीच, मानक iPhone 16 और iPhone 16 Plus अपने पूर्ववर्ती के स्क्रीन आकार क्रमशः 6.1 इंच और 6.7 इंच बनाए रखने की संभावना है। इसके अतिरिक्त, Apple अंततः मानक iPhone 16 मॉडल पर 120Hz के लिए समर्थन जोड़ सकता है, जो बेहतर दृश्य प्रदान करता है। 

Pro मॉडल में देखने को मिल सकती है पावरफुल A18 प्रो चिपसेट
वहीं प्रो श्रृंखला को उन्नत A18 प्रो चिपसेट द्वारा संचालित होने का अनुमान है, जबकि मानक मॉडल में A17 चिप का एक संशोधित संस्करण हो सकता है। गर्मी अपव्यय को बढ़ाने के लिए प्रो मॉडल में ग्राफीन के एकीकरण के बारे में भी अटकलें हैं, हालांकि चिपसेट पर अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

कैमरा डिपार्टमेंट में भी देखने को मिल सकता है सुधार
कैमरा अपग्रेड के संबंध में, लीक में कम रोशनी में बेहतर इमेजिंग के लिए 48-मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड लेंस जैसे सुधार का सुझाव दिया गया है। प्रो मैक्स वैरिएंट में उन्नत आठ-भाग वाला हाइब्रिड लेंस हो सकता है और दोनों प्रो मॉडल में 5x टेलीफोटो लेंस पेश किए जा सकते हैं। इसके अलावा, प्रो मैक्स मॉडल पर 6x ऑप्टिकल ज़ूम के समर्थन के साथ एक पेरिस्कोप लेंस को शामिल करने के बारे में अफवाहें हैं।

बैटरी क्षमता को भी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है, लीक से iPhone 16 श्रृंखला के लिए बड़ी बैटरी की ओर संकेत मिल रहा है। प्रो मैक्स मॉडल में 4,676mAh की बड़ी बैटरी होने का अनुमान है, जबकि मानक iPhone 16 में 3,561mAh की बैटरी हो सकती है और iPhone 16 Plus 4,006mAh यूनिट की पेशकश कर सकता है। 

डिजाइन के संदर्भ में, जबकि बड़े बदलावों की उम्मीद नहीं है, त्वरित वीडियो कैप्चरिंग क्षमताओं के लिए कैप्चर बटन को जोड़ने और सभी मॉडलों में एक पंच-होल डिज़ाइन को अपनाने के बारे में अफवाहें हैं। यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जारी रहने की भी उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News