Year Ender 2023: जी 5 ओरिजिनल की इन कहानियों ने 2023 में सामाजिक परिवर्तन के लिए किया लोगों को प्रेरित

punjabkesari.in Thursday, Dec 28, 2023 - 06:05 PM (IST)

नई दिल्ली। मनोरंजन के विशाल क्षेत्र में, ZEE5 एक ऐसे मंच के रूप में खड़ा है जो न केवल मनोरंजन प्रदान करता है, बल्कि जागरूकता बढ़ाने और सामाजिक परिवर्तन को प्रेरित करने के लिए उत्प्रेरक के रूप में भी कार्य करता है। ZEE5GameChangers पहल इस प्रतिबद्धता के विस्तार के रूप में कार्य करती है, जो महत्वपूर्ण विषयों पर जागरूकता बढ़ाने और सकारात्मक बदलाव में योगदान देने के लिए प्रभावशाली कहानी का उपयोग करती है। जैसा कि हम 2023 की प्रभावशाली कहानियों पर विचार कर रहे हैं, यह देखना दिलचस्प है कि कैसे कुछ ZEE5 ओरिजिनल ने अपनी सम्मोहक कहानियों के साथ सामाजिक वर्जनाओं के बारे में बातचीत का नेतृत्व किया है। यहां कुछ 4 प्रभावशाली ZEE5 ओरिजिनल देखें जिन्होंने सामाजिक परिवर्तन में अहम योगदान दिया है।

 

'सिर्फ एक बंदा काफ़ी है' - मानसिक स्वास्थ्य मायने रखता है:
'सिर्फ एक बंदा काफी है' ZEE5 पर सामाजिक परिवर्तन के लिए एक शक्तिशाली शक्ति के रूप में खड़ा है, जिसे निस्संदेह उत्पीड़ितों के लिए न्याय की वकालत करने वाला एक आंदोलन माना जाता है। यह एक साधारण व्यक्ति की कहानी है - एक उच्च न्यायालय का वकील जिसने अकेले ही देश के सबसे बड़े धार्मिक व्यक्ति के खिलाफ एक असाधारण मामला लड़ा और POCSO अधिनियम के तहत एक नाबालिग के बलात्कार के लिए उस पर सफलतापूर्वक मुकदमा चलाया।

PunjabKesari

तरला' - महिलाओं को सशक्त बनाना!
'तरला' एक और विचारोत्तेजक फिल्म है जो दर्शकों को पसंद आती है और सामाजिक बदलाव को बढ़ावा देती है। हुमा कुरेशी का सम्मोहक प्रदर्शन आकांक्षाओं और सामाजिक अपेक्षाओं के बीच फंसी एक महिला की भावनात्मक जटिलता को दर्शाता है। तरला दलाल के जीवन से प्रेरित, यह फिल्म एक साधारण गृहिणी से भारत के सबसे प्रसिद्ध शेफ में से एक तक की उनकी असाधारण यात्रा का वर्णन करती है। 'तारला' रूढ़ियों को तोड़ने और अपने जुनून को आगे बढ़ाने, पारंपरिक लिंग मानदंडों को चुनौती देने और महिला सशक्तिकरण के बारे में चल रही बातचीत में योगदान देने का प्रतीक बन गया है।

PunjabKesari


'मिसेज अंडरकवर' - दिखाता है कि गृहिणियां कुछ भी नहीं करतीं
जासूसी थ्रिलर 'मिसेज अंडरकवर' में, राधिका आप्टे एक मशहूर अंडरकवर एजेंट का किरदार निभाती हैं, जो एक गृहिणी की भूमिका में कुशलता से ढल जाती है। यह फिल्म एक गृहिणी की सच्ची ताकत के बारे में एक महत्वपूर्ण संदेश देती है, जो गहराई से व्याप्त पितृसत्तात्मक मानदंडों को चुनौती देते हुए कई जिम्मेदारियों को कुशलतापूर्वक निभाती है।

PunjabKesari


‘छत्रीवाली' - सेक्स को लेकर वर्जना:
तेजस देओस्कर और रोनी स्क्रूवाला की कॉमेडी-ड्रामा, 'छत्रीवाली' एक ZEE5 ओरिजिनल है जो निडर होकर सुरक्षित सेक्स के महत्वपूर्ण विषय को उठाती है। सान्या के रूप में रकुलप्रीत सिंह सामाजिक परिवर्तन लाने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाती हैं। हरियाणा में एक कंडोम फैक्ट्री में गुणवत्ता नियंत्रण प्रमुख के रूप में सुर्खियों में आई यह फिल्म पुरुष गर्भ निरोधकों और सुरक्षित सेक्स के महत्व पर प्रकाश डालती है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News