''रुसलान'' का किरदार असल इंसान से प्रेरित होकर लिखा गया है, जिसकी मजबूत पृष्ठभूमि है’

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 11:05 AM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर आप भी एक एक्शन मूवी देखने का मूड बना रहे हैं तो आयुष शर्मा एक्शन थ्रिलर फिल्म 'रुसलान' लेकर आए हैं। इस फिल्म में उनका एक्शन अवतार देखने को मिला है। फिल्म में आयुष शर्मा पावर पैक्ड अवतार में नजर आए थे। फिल्म 'रुसलान' का निर्देशन करण ललित भूटानी ने किया है। इसमें आयुष के साथ सुश्री श्रेया मिश्रा, जगपति बाबू और विद्या मालवडे मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म 26 अप्रैल को बड़े पर्दे पर रिलीज हो चुकी है। फिल्म को लेकर करण ललित भूटानी, आयुष शर्मा और सुश्री मिश्रा ने पंजाब केसरी/ नवोदय टाइम्स/ जगबाणी/ हिंद समाचार से खास बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश:


‘रुसलान का किरदार रियल इंसान से प्रेरित होकर लिखा गया है : आयुष शर्मा’

Q. रुसलान में दर्शकों के लिए क्या खास है और वो इसे क्यों देखें?
इस कहानी को एक मौका देना चाहिए क्योंकि इसमें काफी कुछ नया है। फिल्म में जो मेरा रुसलान का किरदार है वो एक रियल इंसान से प्रेरित होकर लिखा गया है। उस इंसान की एक मजबूत बैक स्टोरी है। दर्शक फिल्म में रुसलान के साथ चलेंगे। फिल्म केवल एक एक्शन थ्रिलर नहीं है बल्कि पिछले कुछ साल में जो हमारे देश में हुआ वो भी आपको कहानी में देखने को मिलेगा। कहानी में किरदार कहां से इंस्पायर है, हमारे विलेन कहां से इंस्पायर ये सब कुछ आपको फिल्म में देखने को मिलेगा और हमने अपने ट्रेलर में ज्यादा कुछ रिवील नहीं किया है। क्योंकि हम चाहते थे कि दर्शक फिल्म देख कर खुद सारी चीजों की समीक्षा करें। हमने जब ये फिल्म बनाई थी तो ये सोचा था कि इस फिल्म में सब कुछ होना चाहिए।


Q. इससे पहले आपकी फिल्में एक जाने-पहचाने सेटअप की थी लेकिन अब नई चीजें हैं तो कैसा अनुभव रहा और कितना सीखा?
इस फिल्म में मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है। जब आप एक प्रोटेक्टिव सेटअप में होते हो तो आप उतना ही करते हो जितने की जरूरत है। लेकिन इस फिल्म के डायरेक्टर मेरे दोस्त भी हैं जिसके साथ हर चीज को लेकर हमारी खुली चर्चा हुई। यहां काम करने में और मजा आया क्योंकि ऐसे दोस्ती में काम होता रहा। यहां कोई स्टेटस कि हीरो, हीरोइन या डायरेक्टर जैसा कुछ नहीं था। इस फिल्म से जो मैंने सीखा वो है कि बड़ी फिल्म बनाने के लिए बड़े बजट की जरूरत नहीं होती है। बड़ी फिल्म के लिए बड़ा दिल और बड़ी सोच चाहिए पैसे तो बाद में आते हैं।

 

फिल्म की हीरोइन भरपूर एक्शन करती नजर आएगी : सुश्री मिश्रा

Q. इस फिल्म में आप एक्शन करती नजर आएंगी तो इसके लिए आपने कैसे तैयारी की?
इस फिल्म से पहले से ही मैं एक्शन में ट्रेन्ड हूं। मैंने मार्शल आर्ट में काफी ट्रेनिंग कर रखी है। इस फिल्म में हीरोइन केवल डांस या रोमांस नहीं कर रही है वो आपको भरपूर एक्शन करती भी नजर आने वाली है। इस किरदार का सारा श्रेय मैं लेखक को दूंगी जिन्होंने इतना मजबूत कैरेक्टर लिखा और हमारे डायरेक्टर उसे सीन में लेकर आए। इसके अलावा आयुष के साथ मैंने काफी कम्फर्ट के साथ एक्शन सीन शूट किए। इतने प्रगतिशील वातावरण में और टीम में काम करना मेरे लिए बहुत अच्छा अनुभव रहा है।

 

Q.आप मिस इंडिया कॉन्टेस्ट की टाइटल होल्डर रह चुकी हैं तो मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग क्या आपने इस फिल्म के लिए ली थी?
मिस इंडिया के बाद आपके पास कई अवसर आते हैं। मेरे पास भी आए थे तो मुझे उस समय ये लगा कि मैं शायद अभी तैयार नहीं हूं। तो मैंने मॉडलिंग और फोटोशूट कराए। फिर मैंने फैसला किया कि मुझे एक्टिंग करनी है इसके अलावा मुझे मेरे किसी अवसर को खोना भी नहीं था। फिर मैंने थिएटर ज्वाइन किया, डांस सीखा और स्विमिंग की, घुड़सवारी की, मतलब मुझे सब करना था। एक्शन भी इनमें से एक था लेकिन मुझे आता नहीं था तो मुझे खुद को इसके लिए ट्रेंड करना था, जिसने मेरी अब काफी मदद की है। रुसलान में मेरा
प्रशिक्षण खूब काम आया।

 

करण ललित भूटानी


Q. यह आपकी पहली एक्शन फिल्म है तो ऐसे में आपके सामने किस तरह की चुनौतियां आईं?
अगर मैं सच कहूं तो मैंने इसे एक्शन फिल्म के नजरिए से देखा ही नहीं। हमारा इरादा यही था कि यह एक मजबूत कहानी है जो हमें पर्दे पर दिखानी है। इस कहानी में अपने ट्विस्ट और टर्न है कहानी दर्शकों को  रोलरकोस्टर पर ले जाने वाली है। इस कहानी में जो एक्शन है वो जहां जरूरी है केवल वहीं है जिससे दर्शकों को वो रिलेटेबल लगे। फिल्म में एक्शन ऐसा नहीं है कि कहानी पीछे हो जाए। तो कहानी में वो चीजें बिल्कुल नहीं है जो ऑडियंस को लॉजिकल न लगे।

Q. इस समय एक्शन फिल्में लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं तो क्या यही वजह है कि आप एक्शन फिल्म लेकर आए?
ऐसा नहीं है कि एक्शन फिल्में चल रही हैं, इसलिए यह फिल्म लेकर आया हूं। मुझे लगता है कि अच्छी फिल्म का सही वक्त हमेशा होता है। हमने इस फिल्म को बड़ी-बड़ी एक्शन फिल्मों, जो पिछले दिनों आई हैं, उससे भी आधे बजट में बनाया है। फिल्म पूरी मेहनत और लगन से बनाई है और समय मन में एक्शन को लेकर ही सब कुछ होगा ऐसा कुछ नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News