TJMM Film Review: फुल एंटरटेनर है रणबीर-श्रद्धा की फिल्म, कार्तिक-नुसरत के कैमियो ने लगाया तड़का

punjabkesari.in Wednesday, Mar 08, 2023 - 10:32 AM (IST)

फिल्म :  तु झूठी मैं मक्कार (Tu Jhooti Main Makkar) 
निर्देशक : लव रंजन (Luv Ranjan)
कलाकार : रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) श्रद्धा कपूर (Sraddha Kapoor),अनुभव सिंह बस्सी (Aubhav Singh Bassi) डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) बोनी कपूर (Boney kapoor)  
स्टार रेटिंग : 5/5 

Tu Jhooti Main Makkar Movie Review: कहा जाता है कि प्यार सिर्फ एक बार ही होता है। लेकिन रणबीर कपूर इसकी डेफिनेश बदलने वाले हैं।  फिल्म 'तू झूठी मैं मक्कार' में वह इस बात को साबित भी करते नजर आएंगे। इस फिल्म में पहली बार श्रृद्धा कपूर और रणबीर कपूर की जोड़ी नजर आएंगी। वहीं, इस फिल्म से फेमस स्टेंडअप कॉमेडियन अनुभव सिंह बस्सी अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं। बस्सी फिल्म में रणबीर के दोस्त के किरादर में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा बोनी कपूर भी 'तू झूठी मैं मक्कार' के साथ अभिनेता के तौर पर अपनी पारी शुरु कर रहे हैं। नई-नई लव स्टोरीज लाने के लिए मशहूर लव रंजन ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। एक खास बात और फिल्म में लव रंजन की फेवरेट जोड़ी कार्कित आर्यन और नुसरत भरूचा का भी कैमियो है। अब आप सोच रहें होंगे कि, लव रंजन की फिल्म है तो मसालेदार तो होगी, तो फिल्म देखने जाने से पहले एक बार नजर डालिए इस रिव्यू पर। 

कहानी
फिल्म की शुरुआत होती है ब्रेकअप से…फिल्म में रणबीर यानी मिकी और बस्सी यानी दबाज़ एक ब्रेकअप बिज़नेस चलाते हैं । जिसमे वो कपल्स के ब्रेकअप करवाने का काम करते है। वैसे तो मिकी एक बिज़नेस मेन है। लेकिन लोगों के ब्रेकअप करना उसका पेशा है। यहां दबाज की शादी होने वाली होती है मोनिका चौधरी से। जिसके लिए वह बेचलर मनाने तीनों साथ में वेकेशन पर जाते हैं। जहां मिकी की मुलाकात होती टिन्नी से जो दबाज की मंगेतर की बेस्ट फ्रेंड है। अब मिक्की का दिल टिन्नी पर आ जाता है। दोनों पहले तो टाइम पास करते है लेकिन फिर दोनों को प्यार हो जाता है । दोनों के परिवार भी आपस में मिल लेते हैं और फिर बात शादी तक पहुँच जाती है। लेकिन किसी वजह से टिन्नी मन में मिकी से ब्रेकअप करने का सोचती है जिसके बाद वह फोन करती है मिकी को (उसे नहीं पता कि मिक्की ही ब्रेकअप कराने वाला शख्स है ) तो अब क्या मिकी और टिन्नी का ब्रेकअप होगा, टिन्नी ने ब्रेकअप करने का फैसला क्यों लिया, या दोनों की शादी हो पाएगी, इन सब बातों का जवाब जानने के लिए आपको जाना होगा थिएटर। 

एक्टिंग 
फिल्म में रणबीर कपूर ने फुल मक्कारी की है। उन्होंने  कई फिल्मों में किए रोम कॉम जोनर को बरकरार रखा है। रणबीर ने अपनी हर फिल्म की तरह इसमें भी अपने किरादर में जान डाली है। इस फिल्म में रणबीर ने अपने हर रंग को बखूबी दिखाया है, चाहे वो एक आशिक का हो, इमोशनल रूप हो या फिर कॉमेडी। हर डायलॉग्स को उन्होंने अपने बेहतरीन एक्प्रेशन से पेश किया है। वहीं, श्रद्धा कपूर की बात की जाए तो, उन्होंने तो जिस तरह से अपनी पर्सनेलिटी से हट कर किरदार को निभाया है वह वाकई काबिल-ए-तारीफ है। बस्सी की क्या ही बात करें, एक कॉमेडियन की तरह तो वह सभी को खूब हसांते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने एक एक्टर के तौर पर भी अपने काम को करने में कामयाब रहे हैं। हां एक्सप्रेशन में भले ठोड़ी कमी हो, लेकिन डायलॉग डिलिवरी से वो भी पूरी हो गई है। बाकी किरदारों की बात की जाए तो, डिंपल कपाड़िया ने भी काफी अच्छा काम किया है। बोनी कपूर जो इस फिल्म में रणबीर के पिता के रोल में नजर आएँ है, ने भी एक्टिंग करने की अच्छी कोशिश की है। हां, लेकिन कार्तिक आर्यन और नुसरत भरूचा की एंट्री ने फिल्म में दाल में लगे तड़के सा काम किया है। अब लगता है जैसे, लव रजंन भी अपना एक लव यूनिवर्स बनाने वाले हैं। 

म्यूजिक
किसी भी फिल्म में प्रीतम दा का म्यूजिक हो और वह हिट ना हो ऐसा तो हो नहीं सकता। इस फिल्म में भी प्रीतम ने म्यूजिक दिया है जो की कामाल का है। Show Me The ठुमका से लेकर तेरे प्यार में लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया है। वहीं, इमोशनल सॉन्ग ओ बेदरदिया भी काफी इमोशन्स से भरा है। कुल मिलाकर कहे तो प्रीतम दा ने इस बार भी अपने म्यूजिक से रॉक कर दिया है। 

निर्देशन
बात करें अगर, लव रंजन की तो हमेशा दिमाग में प्यार का पंचनामा और सोनू के टीटू की स्वीटि फिल्म जरुर याद आती है। जिस तरह इन मूवीज में लव रंजन ने आज के समय के यूथ की लव स्टोरी को दिखाया तो उसी तरह तू झूठी मैं मक्कार में भी वह एक मसालेदार प्रेम कहानी लेकर आए हैं। डायरेक्शन बेहद कमाल का है। हर सीन में आपको उसके इमोशन दिखाई देंगे। कुल मिलाकर कहें तो, लव रंजन ने इस फिल्म में फुल टू मसाला दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Recommended News

Related News