REVIEW: भरतानाट्यम के मंत्रों से सीखा था क्रिकेट, मिताली बन बड़े पर्दे पर एक बार फिर छाई तापसी

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 11:28 AM (IST)

फिल्म:  'शाबाश मिट्ठू' (Shabaash Mithu)
निर्देशक : सृजित मुखर्जी (Srijit Mukherji)
एक्टर: तापसी पन्नू , विजय राज , शिल्पा मारवाह , इनायत वर्मा , कस्तूरी जगनाम , मुमताज सरकार , बृजेंद्र काला,  देवदर्शिनी 
रेटिंग : 4/5

Shabaash Mithu movie Review : तापसी पन्नू की फिल्म चॉइस हमेशा से अलग रही है, उन्होंने अलग- अलग जॉनर की फिल्में की हैं। अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जानी जाने वाली तापसी पन्नू ‘शाबाश मिठू’ में भारतीय महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान का किरदार निभा रही हैं। उन्होनें हुबहु मिताली राज को पर्दें पर जिया है। आइए आपको बताते हैं फिल्म कैसी है। 

कहानी
फिल्म की शुरुआत दो छोटी बच्चियों की दोस्ती से होती है। एक मिट्ठू और दूसरी नूरी। नन्हीं मिठ्ठू भरतनाट्यम सीख रही है। इसी बीच वहां एक बिगड़ैल बच्ची नूरी जो लड़को की तरह बात करती है वो भी वहां लाई जाती है। दोनों की दोस्ती होती है। मिठ्ठू उसे भरतनाट्यम तो नहीं सिखा पाती लेकिन, नूरी उसे क्रिकेट खेलना जरूर सिखा देती है। एक दिन जब दोनों क्रिकेट खेल रहीं होतीं हैं, तो पड़ोस के कोच संपत मिठ्ठू तोपरख लेते हैं और उसको ट्रेनिंग देना शुरु कर देते हैं।  

इसी तरह कहानी आगे बढ़ती है और मिताली राज किन- किन कठिनाइयों का सामना करती है और हिम्मत रखते हुए महिला क्रिकेट एसोसिएशन में क्या- क्या बदलाव लाती है...यह सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

फिल्म के डॉयलॉग काफी अच्छे हैं। साथ ही बैकग्राउंड में कई मंत्र और श्लोक चलते हैं। जैसे ‘यतो हस्त: ततो दृष्टि, यतो दृष्टि ततो मन:, यतो मन: ततो भाव.....ये मैदान जिंदगी की तरह है यहां सारे दुख छोटे बस खेलना बड़ा है...

एक्टिंग

एक्टिंग की बात करें तो तापसी पन्नू एक बार फिर आपको हैरान कर देंगी। उनके हॉव भॉव और डायलॉग आपका दिल जीत लेंगे। वहीं विजय राज ने भी अपने किरदार के साथ न्याय किया है। साथ ही शिल्पा मारवाह , इनायत वर्मा , कस्तूरी जगनाम, मुमताज सरकार, बृजेंद्र काला, देवदर्शिनी ने भी अच्छा काम किया है। 

डायरेक्शन

ये फिल्म कई सवाल उठाती है. महिला क्रिकेट के साथ हुई बेरुखी के सवालों को ये फिल्म काफी मजबूत तरीके से उठाती है और वो सीन आपको काफी हैरान भी करते हैं. मिताली की कहानी के साथ साथ जिस तरह से महिला क्रिकेट के हाल को दिखाया गया है वो कमाल है. एक बॉल पर दो शॉट मारे गए हैं औऱ दोनों बाउंड्री पार कर गए हैं.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyotsna Rawat

Recommended News

Related News