Chhello Show Review: दिल को छू लेगी नौ साल के बच्चे के सुनहरे सपनों की प्यारी सी कहानी

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2022 - 11:35 AM (IST)

फिल्म: 'छेलो शो: द लास्ट फिल्म' 
निर्देशक : पैन नलिन 
एक्टर: भविन रबारी , भावेश श्रीमाली , ऋचा मीणा , दीपेन रावल , परेश मेहता, राहुल कोली और किशन परमार
रेटिंग : 4/5

Chhello show Review। निर्देशक पैन नलिन ने फिल्म को वास्तविकता के करीब रखने का काफी अच्छा प्रयास किया है। फिल्म ‘छेलो शो’ की कहानी मासूमियत भरे बचपन के इर्द-गिर्द घूमती है। 

कहानी

गुजराती में छेलो का मतलब अंतिम होता है इसलिए इसे 'छेलो शो: द लास्ट फिल्म' का नाम दिया गया है। ये कहानी एक नौ साल के बच्चे की है जो यह जानना है कि आखिर थियेटर में प्रोजेक्टर से फिल्में कैसे चलती हैं। छलाला गांव के नौ साल के भाविन रबारी प्रोजेक्शनिस्ट - फ़ज़ल (भावेश श्रीमाली) को रिश्वत देकर, एक सिनेमा हॉल के प्रोजेक्शन बूथ से पूरी गर्मियों को सिर्फ फिल्में देखने में बिताता हैं। वह फिल्मों और फिल्म निर्माण से पूरी तरह से इस हद तक मंत्रमुग्ध हो जाता है, कि वह एक फिल्म निर्माता बनने का फैसला करता है, जो आने वाली मुश्किलों और कठिनाई भरे समय से अनजान होता है।

साथ ही फिल्म के कई डॉयलाग दिल को छू लेने वाले हैं। जैसे कि फिल्म के शुरुआत में जहां 9 साल का बच्चा पिता से फिल्मों की बात कर रहा होता हैं वही वह फिल्मों में काम करने की अपनी इच्छा प्रकट करता है जिसके जवाब में उसके पिता उसे कहते हैं ‘हम ब्राह्मण है और ऐसा काम नही कर सकते’ जिसके जवाब में समय बोलता है ‘हां आप बस चाय बेच सकते है जिससे हमारी आमदनी भी नही होती’। दूसरा ...जब फ़ज़ल समय से उसके नाम का मतलब पूछता है, समय बताता है कि उसके माता पिता के पास काम था नही और चाय की दुकान चलती नही थी जिस वजह से उनके पास बहुत समय था जिसमे में पैदा हो गया और उन्होंने मेरा नाम समय रख दिया।

डारेक्शन

फिल्म में बहुत खूबसूरत बैकड्रॉप दर्शाया गया है, जहां हरे भरे पेड़, तालाब और रेलवे स्टेशन भी एस्थेटिक नज़र आता है।समय का सिनेमा में लाइट के साइंस को समझने में लाइट का इस्तेमाल भावना और टेक्निकल थ्योरी को बखूबी परदे पर उतारती है। फिल्म के विजुअल इफेक्ट और बैकग्राउंड म्यूजिक बहुत अच्छा है।  

एक्टिंग

फिल्म में लिए गए कास्ट अपने अपने किरदार से पूरा इंसाफ करते नज़र आ रहे हैं और अपने रोल के लिए बेस्ट फिट हैं।  फिल्म में समय का किरदार भाविन रबारी ने निभाया है। भाविन के अलावा दूसरे बच्चों ने भी बहुत ही अच्छा काम किया है। इसके अलावा फिल्म के ज्यादातर कलाकार नए हैं। लेकिन सबका अभिनय मंझे हुए कलाकार की तरह है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyotsna Rawat

Recommended News

Related News