Lock Upp: मंदाना ने अपनी प्रेगनेंसी को लेकर शेयर किया सीक्रेट

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 12:51 PM (IST)

लोकप्रिय ओटीटी रिएलिटी शो लॉक अप को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। शो पर कई जाने-माने चेहरे हिस्सा ले रहे हैं। लोकप्रिय मॉडल मंदाना करीमी भी इस शो का हिस्सा हैं और लोग उन्हें काफी पसंद कर रहे हैं। शो के दौरान मंदाना ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने साथ हुए कुछ अहम खुलासे किए हैं। शो के दौरान मंदाना ने खुद को एलिमिनेशन से बचाने के लिए एक ऐसा सीक्रेट शेयर किया है जिसे सुनकर ना सिर्फ कंगना रनौत बल्कि हर कोई दंग रह गया। अपनी आपबीती को शेयर करते हुए मंदाना भावुक हो गईं और खुद के आंसू नहीं रोक सकी। वही कंगना रनौत भी मंदाना की बातो को सुनकर भावुक हो गईं।

सीक्रेट रिलेशनशिप में थीं प्रेग्नेंट मंदाना करीमी ने अपने पति के साथ हुए अलगाव को लोगों के बीच साझा किया और इस दौरान वह अपनी आपबीती शेयर करके भावुक हो गईं। उन्होंने बताया कि जब वह अपने पति से अलग हो रही थीं तो उनका एक फिल्म मेकर के साथ अफेयर चल रहा था। मेरा रिश्त जानेमाने फिल्म मेकर के साथ था, जोकि महिलाओं के अधिकार को लेकर बात करते हैं। कई लोगों के लिए वह प्रेरणा हैं। हमने मिलकर प्रेग्नेंसी की योजना बनाई थी। जब मैं प्रेग्नेट हो गई तो वह एकदम से पीछे हट गया।


PunjabKesari

इस वजह से पहले नहीं बताया मंदाना ने कहा कि एक ऐसा समय था लॉकडाउन के दौरान जब मैं सोशल मीडिया पर पूरी तरह से निष्क्रिय हो गई थी। कुछ महीनों के लिए मैं पूरी तरह से चुप हो गई थी, अपने तलाक के बाद मैं आदमियों पर भरोसा नहीं कर पा रही थी। ऐसे मुश्किल समय में जब मैं इन चीजों से गुजर रही थी तो मेरा एक फिल्म मेकर के साथ सीक्रेट रिलेशनशिप था, हालांकि यह रिलेशनशिप कमिटेड नहीं था, लेकिन यह डेढ़ साल तक चला।

वह महिलाओं के अधिकार को लेकर फिल्म बनाता है यह फिल्म मेकर लोगों के बीच महिलाओं के अधिकार की बात करता था कि कैसे महिलाओं को आजाद होना चाहिए, कैसे उन्हें किसी दूसरे पर निर्भर नहीं रहना चाहिए, उसकी ताकत खुद के हाथ में होती है। वह कई युवा पीढ़ि के लोगों के लिए प्रेरणा हैं, लोग उसकी तरह बनना चाहते हैं। मेरे तलाक के बाद उसने मुझे भरोसा दिलाया कि मैं इन चीजों से बाहर निकल सकती हूं, वो मेरा दोस्त बन सकता है, यह रिलेशनशिप काफी सीक्रेट था, मैं नहीं चाहती थी कि लोगों को पता चले, मैं प्रेग्नेंट थी, लेकिन मैंने लोगों को इसलिए सार्वजनिक नहीं किया क्योंकि मेरा तलाक पूरी तरह से नहीं हुआ था।

मुझसे कई वादे किए मंदाना ने बताया कि मैं चाहती थी मेरे अंदर जो बच्चा पल रहा है उसे सम्मान मिले, जबतक मेरा तलाक ना हो जाए मैं इस बारे में लोगों को ना बताऊं। लेकिन जब यह रिलेशनशिप डेढ़ साल तक चला, लॉकडाउन के दौरान यह रिश्ता और मजबूत हुआ, हम एक दूसरे को बेहतर तरह से समझने लगे थे, मैं उसे अपना पार्टनर बुलाती थी, वह शुरुआत से ही मुझसे कहता था कि वह मुझसे प्यार करता है, जबसे मैं भारत आई हूं मुझे देखने के बाद वह मुझे पसंद करने लगा था। लेकिन बाद में उसने कहा कि हम दोनों भारत से बाहर चलते हैं, परिवार बनाते हैं, भविष्य बनाते हैं। इस तरह की योजनाएं वो मेरे साथ बनाता था।

PunjabKesari

इस वजह से अबॉर्शन कराने को कहा हमने अपने रिश्ते में प्राइवेसी को प्लान किया, लेकिन जब यह हुआ तो वह पूरी तरह से पीछे हट गया। उसने वजह दी कि मैं वह इसके लिए भावनात्मक तौर पर तैयार नहीं था। वह फिर से पिता बनने के लिए तैयार नहीं था। हमने इसपर बात की थी, हम डॉक्टर के पास गए थे। मैं अपने बेस्ट फ्रैंड के घर गई थी, वहां वह मेरी दोस्त से बात कर रहा था और कह रहा था कि मैं भावनात्मक रूप से तैयार हूं, क्योंकि वह कुछ दिक्कतों से गुजर रहा है,उसके ऊपर कुछ केस चल रहे थे। मैं वहां बगल में बैठी थी, प्रेग्नेंट थी और यह सब सुन रही थी।

एकदम से वह पलट गया उस वक्त मुझे समझ आया कि उसने यह पूरी योजना बनाई थी कि कैसे मैं अपने दोस्त के यहां आऊं और यहां पर वह मुझे एबॉर्शन के लिए मना सके। मैं बहुत दुखी थी, मैंने अपनी दोस्त से माफी मांगी कि हमने तुम्हारा समय बर्बाद किया। अब यह मेरा पार्टनर गर्भपात कराने के लिए कह रहा, मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं। मेरा पार्टनर कहने लगा कि मेरी एक्स से रिश्त अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, मेरे ऊपर केस चल रहा है।

मैं बुरी तरह से टूट गई थी अपने परिवार के बारे में बात करते हुए मंदाना ने कहा कि मैं ऐसे परिवार से आती हूं जो काफी बिखरा हुआ है, लिहाजा मैं यह नहीं चाहती थी कि मेरा बच्चा ऐसे हालात में दुनिया के सामने आए। लिहाजा मुझे मजबूत रहने की जरूरत थी, मैंने गर्भपात कराया। लेकिन इस चीज से मैं बुरी तरह से टूट गई। मेरे तलाक के बाद के बाद मुझे खुद को संभालने में कई साल लग गए। मेरे साथ जो हुआ उसके बाद मैंने गर्भपात कराया, फिर मैं घर लौटी, मैं अकेले अपने कमरे में थी। मैं सोच रही थी कि मै कैसे ऐसे रह सकती हूं।

आपको शर्मिंदा होने की जरूरत नहीं यह डायरेक्टर जबरदस्त फिल्म बनाता है, लोग उसकी तारीफ करते हैं, वह इस तरह की हरकत करता है, किसी को प्रेग्नेंट करता है, फिर कहता है कि यह हो जाता है। जिसके बाद कंगना ने कहा कि इस तरह की चीजें कई लड़कियों के साथ होता है। ये लूजर लोग हैं जो महिलाओं का गलत इस्तेमाल करते हैं। इसमे आपको महिला के तौर पर शर्मिंदा होने की जरूरत नहीं है। हम चाहे जितना समानता की बात करें, लेकिन भगवान हमारे साथ सही नहीं रहे हैं, हमारे शरीर को लेकर। हमारे पास समय नहीं होता है कि हम इंतजार कर सके लंबे समय तक कि आदमी की पहचान कर सके, क्योंकि हमारे भीतर मां बनने की इच्छा होती है

PunjabKesari

कंगना ने बच्चे को रखने की कही बात कंगना ने कहा कि ये लोग हमे कई सपने दिखाते हैं, वादे करते हैं। आपने जो साझा किया यह हिम्मत की बात है। मुंबई सपनों का शहर है, लोग इसके बारे में बात करते हैं, जो लोग स्टार बनाते हैं वही लोगों का जीवन भी बर्बाद कर देते हैं। आपने हिम्मत दिखाई कि आप मां बनना चाहती थीं। आप ईरान से आईं और आपने यह फैसला लिया, यह आपकी ताकत को दिखाता है, लेकिन मैं सोचती हूं कि काश आपने बच्चे को रखा होता।

इसलिए कराया अबॉर्शन हालांकि मंदाना ने डायरेक्टर का नाम नहीं लिया लेकिन उन्होंने कहा कि कुछ लोग सच में काफी डरपोक होते हैं, जब सच्चाई की बात आती है, वह चूहे की तरह बिल में घुस जाते हैं। इसलिए मै नहीं चाहती थी कि मैं बच्चे को जन्म दूं। मैं नहीं चाहती थी कि मेरे बच्चे को पता चले कि मेरा पिता ऐसा व्यक्ति है जिसे सब लोग पसंद करते हैं, आखिर वह मेरे साथ क्यों नहीं है। जिसके बाद कंगना ने कहा कि जब आप किसी स्थिति में होते हैं तो आप ही जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है। आज आपने ये जो बात साझा की है, जो कितनी सारी लड़कियों जो इस शहर में आती हैं, घर से बाहर जाती हैं, उनके साथ कितने तरह के संघर्ष होते हैं, आपने यह बात बताकर लोगों को हिम्मत दी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Related News

Recommended News