सेलिब्रिटी न्यूमेरोलॉजिस्ट नवनेधि ने अनुपम मित्तल को लेकर की ये भविष्यवाणी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 11:48 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। डॉ. नवनेधि वाधवा एक ऐसी सशक्त महिला हैं जिनको सेलिब्रिटी न्यूमेरोलॉजिस्ट, ग्राफोलॉजिस्ट, वास्तु सलाहकार, एनर्जी हीलर, उद्यमी, कॉर्पोरेट ध्यान गुरु, एनएलपी विशेषज्ञ आदि विधाओं में महारत हासिल है। वह रेमेडिज दिवा के रूप में भी काफी लोकप्रिय हैं। हाल ही में समाज की बेहतरी की दिशा में सराहनीय कार्य के लिए डॉ. वाधवा को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शहीद ए आजम मोटिवेशनल अवार्ड 2021 से सम्मानित किया है। इसके अलावा वह मिसेज यूनिवर्स एशिया क्वीन 2019 विजेता भी है। 

उन्होंने बतौर उदाहरण शादी डॉट कॉम के संस्थापक अनुपम मित्तल के केस में सच साबित कर दिखाया है। शार्क नंबर के आधार पर अनुपम मित्तल के बारे उन्होंने जो बताया वैसा ही कुछ उनके जीवन एक के बाद एक हो भी रहा है। शार्क टैंक इंडिया के शार्क यानि अनुपम मित्तल का ड्राइवर नंबर 5 और कंडक्टर नंबर 8 है। इस आधार पर उन्होंने बताया था कि अंक 8 शनि से संबंधित होने के कारण थोड़ा संघर्ष लाता है। शुरुआती 27 साल तक प्रगति औसत रहने के बाद 28 पूरा करते ही सबकुछ बेहतर होगा। वैसा हुआ भी। जैसे 5 और 8 का संयोजन से शादी डॉट कॉम जैसे वेब-आधारित व्यवसायों के में उनका सफल होना। के एक हिस्से के रूप कॉम्बो रियल एस्टेट उद्योग का वो हिस्सा बने। उनका विनम्र और भावुक स्वभाव भी उनके शार्क नंबर के ही अनुरूप है। नवनेधि के मुताबिक साल 2022-2023 उनके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। उन्होंने अपने शार्क यानि अनुपम मित्तल को आवारा कुत्तों को खाना खिलाना का सुझाव दिया है। इसके लिए वह आवारा कुत्तों के कल्याण के लिए समर्पित एक गैर-लाभकारी संस्था के साथ भी काम कर सकते हैं। ऐसा करने पर चालू वित्त वर्ष उनके लिए जादुई ईयर में तब्दील हो सकता है। इसके अलावा वह पीआर और डिजिटल मीडिया एजेंसी UNFOLD भी चलाती हैं। 

सरल शब्दों में कहा जाए तो वाधवा एक ऐसी महिला हैं जो कालचक्र के मुताबिक सहजता से खुद को बदल लेती हैं। इस लिहाज से उन्हें परिवर्तन का पर्याय कहना उचित होगा। ऐसा इसलिए कि वह हर पल सिर्फ नई 'उपलब्धियों की दिशा में आगे बढ़ने के लिए संघर्षरत दिखाई देती हैं। 

 वाधवा ने पहले लॉक डाउन के दौरान मेडिटेशन मैराथन के नाम से एक पहल शुरू की। इस पहल के तहत वो सभी के लिए निशुल्क ध्यान सत्र का आयोजन करती हैं। वह अन्नपोराटी नाम से एक इनिशिएटिव भी चलाती हैं। इसके तहत वह रोजाना 11 लोगों और 50 street dogs को खाना खिलाती हैं। अपने ज्ञान और अनुभव के आधार पर वह दुनिया भर के लोगों को अवचेतन शक्ति तक पहुंचने, सचेतन विकल्प बनाने के साथ जीवन की सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धियों को हालिस करने में मदद भी करती हैं।

वह, सिर्फ मिसेज यूनिवर्स एशिया क्वीन 2019 न होकर बहुत कुछ हैं। राजस्थान के गंगानगर के पास की छोटी सी जगह पर जन्मी नवनेधि मथुरा व दिल्ली से पढ़ाई करने और अपनी जीवन में तमाम संघर्षों से गुजरती हुई अब लोगों की जिंदगी सुधारने की दिशा में काम कर रही हैं। अपने शुरुआती दिनों में वह एक शर्मीली और अंतर्मुखी युवा लड़की हुआ करती थी, लेकिन अलग—अलग क्षेत्रों में पूरी तन्मयता के साथ काम करने के बाद वह जीवन के बंधनों को तोड़ते उस रहस्यमयी ताकत को हासिल कर चुकी हैं, जिसके आधार पर वह यह बताने में सक्षम हैं कि जिस संख्या के साथ कोई इंसान पैदा होता है उससे उसका दिमाग कैसे प्रभावित होता है। संख्याओं की शक्ति का उपयोग कर कोई भी अपने लक्ष्यों के लिए एक शानदार डेस्टिनी रोडमैप सहज तरीके से कैसे बना सकता है। 

वह डेस्टिनी रोडमैप की संस्थापक भी हैं। इसके जरिए वो लोगों को पांच उपायों के तहत सपनों को हकीकत में बदलने के लिए सशक्त बनाती हैं। नवनेधि वाधवा का मानना है कि किसी की पहचान केवल उसके अतीत से तय नहीं होता, बल्कि किसी भी शख्स का काम समय के अनुरूप उसकी मूल पहचान की अभिव्यक्ति बनकर सामने आता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur

Recommended News

Related News