ये 5 फिल्में बना देगी आपके अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को खास

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 01:02 PM (IST)

मुंबई। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस आ गया है, आइए हम अपने दैनिक जीवन की हलचल से थोड़ा ब्रेक लें और कुछ गुणवत्तापूर्ण सिने-अनुभव का आनंद लें जो महिला की शक्ति और भावना को उजागर करता है। हाल के वर्षों में, महिला-केंद्रित शो और फिल्मों की लोकप्रियता में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, जो दर्शकों की बदलती पसंद और रुचि को दर्शाती है। तो, अपनी गर्लफ्रेंड्स को इकट्ठा करें, कुछ पॉपकॉर्न लें और इन पांच महिला-केंद्रित फिल्मों को चालू करें जो आपको प्रेरित करने, सशक्त बनाने और मनोरंजन करने का वादा करती हैं।

Mrs.Undercover
'श्रीमती' में अंडरकवर,'राधिका आप्टे एक मध्यवर्गीय गृहिणी के रूप में दोहरी जिंदगी जीने वाली एक मशहूर अंडरकवर एजेंट की भूमिका निभाती हैं। जब एक सीरियल किलर कोलकाता में महत्वाकांक्षी महिलाओं को निशाना बनाना शुरू करता है, तो एक दशक तक अपना पर्दा बनाए रखने के बाद उसे वापस कार्रवाई में बुलाया जाता है। अब हत्यारे को अपने कौशल से मार गिराने की चुनौती का सामना करते हुए, उसे अपराधी का शिकार करते समय अपने गुप्त जीवन की चुनौतियों से गुजरना होगा। इस फिल्म को अपनी गर्ल गैंग के साथ देखने में आपको बहुत मजा आएगा क्योंकि इसमें राधिका एक लुभावनी परफॉर्मेंस, एक्शन, ड्रामा और यहां तक कि कॉमिक के क्षणों का मिश्रण पेश करती है। वह हत्यारे को न्याय दिलाने के मिशन पर एक गृहिणी और एक गुप्त एजेंट दोनों के रूप में अपनी भूमिकाओं को पूरी तरह से संतुलित करती है। मिसेज अंडरकवर ZEE5 पर उपलब्ध है!

 Chhatriwali
इस महिला दिवस पर, ZEE5 पर स्ट्रीम 'छत्रीवाली', एक ताज़ा ड्रामा है जो संवेदनशीलता और हास्य के साथ यौन शिक्षा के महत्व को कुशलता से पेश करती है। प्रतिभाशाली रकुल प्रीत सिंह द्वारा निर्देशित, यह फिल्म एक बेरोजगार रसायन शास्त्र प्रतिभा सान्या का अनुसरण करती है, जो यौन शिक्षा से जुड़ी वर्जनाओं को तोड़ने के लिए दृढ़ संकल्पित है। एक कंडोम कंपनी के लिए गुणवत्ता नियंत्रण प्रबंधक की अपनी अपरंपरागत भूमिका निभाते हुए, सान्या दूसरों को सुरक्षित सेक्स और गर्भ निरोधकों के महत्व के बारे में शिक्षित करने का प्रयास करती है। निर्देशक तेजस विजय देओस्कर ने हंसी और सामाजिक टिप्पणियों का उत्कृष्ट मिश्रण किया है, जो स्कूलों और समाज में व्यापक यौन शिक्षा की आवश्यकता पर प्रकाश डालते हुए सकारात्मकता की खुराक और बोरियत से सुरक्षा प्रदान करता है। इस महिला दिवस पर सान्या के साथ उसकी यात्रा में शामिल हों क्योंकि वह अपने काम को अपनाना और महत्वपूर्ण मुद्दों की वकालत करना सीखती है

 Lost
ZEE5 पर उपलब्ध 'लॉस्ट', यामी गौतम द्वारा अभिनीत एक दृढ़ अपराध रिपोर्टर विधि साहनी की यात्रा का दस्तावेजीकरण करती है। जब कोलकाता में एक युवा कार्यकर्ता रहस्यमय तरीके से गायब हो जाता है, तो विधि सबसे पहले जांच में लग जाती है। कई बाधाओं और व्यक्तिगत चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, विधि का दृढ़ संकल्प कभी नहीं डगमगाता क्योंकि वह मामले से जुड़े रहस्यों के पेचीदा जाल को समझने की कोशिश करती है। जैसे-जैसे सस्पेंस बढ़ता है और अप्रत्याशित मोड़ सामने आते हैं, 'लॉस्ट' में विधि की यात्रा एक मनोरंजक कहानी बन जाती है जो आपको और आपकी लड़कियों को अंत तक बांधे रखेगी।

Tarla
इस महिला दिवस पर, आप निश्चित रूप से 'तरला' के पाक साहसिक कार्य को मिस नहीं कर सकते, यह एक दिल छू लेने वाली फिल्म है जो तरला दलाल की उल्लेखनीय यात्रा का जश्न मनाती है। सामाजिक अपेक्षाओं से मुक्त होकर, तरला खाना पकाने की कला के माध्यम से खुद को और अन्य महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए विद्रोह करती है। ZEE5 पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध, 'तारला' को सरलता और सटीकता के साथ निर्देशित किया गया है। यह पूरे परिवार के लिए एक हल्का और आनंददायक अनुभव प्रदान करता है, एक महिला की विरासत को प्रदर्शित करता है जिसकी दृढ़ता और शाकाहारी व्यंजनों के प्रति जुनून ने उसे एक आइकन बना दिया। दिवंगत तरला दलाल के जीवन पर आधारित, यह फिल्म उनके स्थायी प्रभाव और किसी के सपनों को पूरा करने की शक्ति को श्रद्धांजलि देने का काम करती है।

U-Turn
मनोरंजक रहस्य थ्रिलर 'यू-टर्न' का नेतृत्व प्रतिभाशाली अलाया फर्नीचरवाला ने किया है। इस फिल्म में, एक महत्वाकांक्षी इंटर्न रिपोर्टर, राधिका बख्शी, एक फ्लाईओवर पर यातायात अपराधियों की नियमित जांच करती है। हालाँकि, उसकी दुनिया तब उलट जाती है जब वह उन मोटरसाइकिल चालकों में से एक की हत्या में मुख्य संदिग्ध बन जाती है जिसकी वह जांच कर रही थी। जैसे ही राधिका धोखे और खतरे के जाल से गुजरती है, 'यू-टर्न' दर्शकों को अपनी सीटों से बांधे रखने के लिए पर्याप्त रोमांच और ठंडक देता है। क्या राधिका इस भयावह साजिश से खुद को मुक्त कर पाएगी और अपना नाम साफ़ कर पाएगी? विशेष रूप से ZEE5 पर उपलब्ध साज़िश और रहस्य की इस दिलचस्प कहानी को जानें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi

Recommended News

Related News