ब्रिटेन में मस्ती करते दिखे ''भगोड़े'' माल्या, कहा- मैं यूके में पूरी तरह सुरक्षित

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2017 - 12:00 PM (IST)

नई दिल्लीः देश के बैंकों से करीब 9000 करोड़ का लोन लेकर फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या ने यह दावा किया है कि भारत सरकार के पास उनके प्रत्यर्पण के लिए योग्य आधार नहीं है और वह इंग्लैंड नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कही कि जब तक मेरे  खिलाफ कुछ और साबित नहीं कर दिया जाता मैं यूके के कानून के हिसाब से इस देश में पूरी तरह सुरक्षित हूं।

माल्या ने लगाए यह आरोप
जानकारी के मुताबिक माल्या इंग्लैंड में अपनी फॉर्मूला वन टीम सहारा फोर्स इंडिया के एक कार्यक्रम में मस्ती करते दिखे।  माल्या ने कहा कि वह महज देश के दो राजनीतिक दलों के आपसी झगड़े में फुटबाल बनाए जा चुके हैं। माल्या ने अपने दूसरे जवाब में कहा, मैं माफी के बजाए यहां सुरक्षित रहना ज्यादा पसंद करूंगा क्योंकि मैं निश्चत तौर पर भारत सरकार से दया नहीं चाहता। सरकारी बैंक कोशिश कर रहे हैं कि देश की सबसे बड़ी किंगफिशर एयरलाइंस के बर्बाद होने के लिए पूरी तरह मुझे जिम्मेदार ठहरा सके और मैं उन्हें लोन वापस करूं।

माल्या को भारत लाने की कोशिशें तेज
माल्या ने कहा, मेरे पास बैंक के खिलाफ कई आरोप हैं। लोन वापसी का मामला पूरी तरह सिविल मामला बनता है पर भारत सरकार के लिए काम करने वाली सीबीआई इस पूरे मामले को क्रिमिनल केस बना चुकी है। तभी मेरे खिलाफ बैंकों से धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगाए गए। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई ने शराब करोबारी और करोड़पति कर्जदार विजय माल्या को किंगफिशर लोन मामले में भारत लाने की कोशिशें तेज कर दी है। विदेश मंत्रालय भी भारत-इंग्लैंड के बीच संधि का सहारा लेते हुए इंग्लैंड सरकार से माल्या के प्रत्यर्पण की अपील कर चुकी है। इंग्लैंड सरकार को अब इस अपील पर फैसला लेना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News