UPSC: कोरोना वायरस के चलते सभी परीक्षाएं नहीं हुई है रीशेड्यूल, छात्र न हो भ्रमित

punjabkesari.in Friday, Apr 17, 2020 - 05:25 PM (IST)

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी की ओर से लॉक डाउन के तहत कई परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। लेकिन यूपीएससी का कहना है कि सिविल सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा सहित अन्य परीक्षाएं फिलहाल रीशेड्यूल नहीं की गई हैं। इस परीक्षा के बारे में कोई भी जानकारी चाहिए तो यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाएं। 

UPSC

कैंड्डीटे्स केवल ऑफिशियल वेबसाइट पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें। इसके अलावा भ्रमित न हों। इस संबंध में यूपीएससी ने बकायदा एक नोटिफिकेशन जाकर उम्मीदवारों को जानकारी दी है। इस जारी नोटिफिकेशन में लिखा कि 31 मई को आयोजित होने वाली सिविल सर्विस की प्रीलिम्स परीक्षा, इंजीनियरिंग सर्विस मेन, जियोलॉजिस्ट मेन एग्जाम समेत अन्य परीक्षाओं की तारीखों संशोधन को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। 

अगर परिस्थतियों के अनुसार तारीखों में कोई बदलाव होता है तो इस संबंध में उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर सूचना दी जाएगी। वहीं इसके अलावा संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा, भारतीय आर्थिक सेवा और भारतीय सांख्यिकीय सेवा परीक्षा 2020 के टाले जाने की सूचना पहले ही दी जा चुकी है। गौरतलब है कि इस बैठक में आयोग के चेयरमैन सहित अन्य सदस्य अपनी सैलरी का 30 फीसदी हिस्सा एक साल तक पीएम केयर्स फंड में जमा कराने का ऐलान किया है। चेयरमैन सहित अन्य सदस्यों ने यह फैसला देश भर में फैली महामारी कोरोना वायरस की वजह से लिया है। उन्होंने ये दान स्वैच्छा से दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News