पहली से 8वीं, 9वीं और 11वीं के छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन-छत्तीसगढ़ सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 09:57 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बीच स्कूल रेसलर्स को लेकर छात्रों के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने भी बाकि राज्यों की तरह  शिक्षा सत्र 2019-20 में कक्षा पहली से 8वीं स्तर तक और कक्षा 9वीं और 11वीं में अध्ययनरत विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन देने (पास करने) का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि प्रदेश में नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए राज्य शासन द्वारा 19 मार्च से सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। 

हाई स्कूल और हायर सेकेण्डरी स्कूल की परीक्षाओं को भी स्थगित किया गया है, इसके बाद 20 मार्च से पूरे छत्तीसगढ़ को लॉकडाउन किया जा चुका है। इतने लंबे समय तक स्कूल बंद होने के कारण परीक्षाएं नहीं कराई जा सकीं, जिसके चलते यह निर्णय लिया गया गया है।  

राज्य सरकार ने कक्षा पहली से 8वीं तक और कक्षा 9वीं और 11वीं में अध्ययनरत विद्यार्थियों को सामान्य कक्षोन्नति (जनरल प्रमोशन) देने का निर्णय लिया है। इससे छात्रों की पढ़ाई पर भी असर नहीं पड़ेगा। केन्द्र सरकार द्वारा 24 मार्च से संपूर्ण भारत को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। देश में कोरोना वायरस के तेजी से फैलने के कारण बहुत सी मौतें हो चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News