See More

अलीशा ने 9वीं रैंकिंग हासिल कर लखनऊ में किया टॉप, पढ़ाई के लिए सोशल मीडिया से बनाई दूरी

2020-06-28T10:54:14.237

नई दिल्ली- यूपी बोर्ड के नतीजे कल जारी कर दिए गए थे। इस साल लखनऊ शहर में हाईस्कूल दस मेधावियों का दबदबा रहा। हाईस्कूल में अलीशा अंसारी ने शहर में टॉप किया है। वहीं, इंटर में लखनऊ पब्लिक कॉलेज राजाजीपुरम के छात्र केशव ने बाजी मारी है। प्रदेश में केशव भी 9वें स्थान पर रहे हैं। 

खुद को सोशल मीडिया से रखा दूर
अलीशा अंसारी की बात करें तो उन्होंने दसवीं क्लास में 94 फीसदी अंक पाकर लखनऊ में टॉप किया है। वहीं पूरे प्रदेश में अलीशा की रैंकिंग 9वीं है। अलीशा ने इस सफलता का सारा श्रेय अपने माता-पिता के कठिन परिश्रम को दिया है। सबसे बड़ी बात है कि अलीशा ने अपनी पढ़ाई के लिए खुद को सोशल मीडिया (फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम) से दूर रखा।

Lucknow topper Alisha Ansari scores 94% in UP Board Class 10 exams ...

-अलीशा, एक मध्यमवर्गीय परिवार से आती है उसके पिता प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज में टीचर हैं और माता गृहणी। अलीशा का एक छोटा भाई है जो पढ़ाई कर रहा है, जबकि एक बड़ी बहन है जो अलीशा की तरह इंटर में टॉप करना चाहती है।

-अलीशा, लखनऊ के बाल निकुंज विद्यालय में पढ़ाई कर रही थी। प्रिंसिपल के मुताबिक अलीशा शुरुआत से ही परिश्रमी थी और पढ़ाई को लेकर काफी फोकस्ड रहती थी।

-उन्होंने बताया कि अलीशा को जब भी पढ़ाई को लेकर डाउट या प्रॉब्लम हुई, उस दौरान स्कूल मैनेजमेंट और टीचरों ने उनकी काफी मदद की।
 


Author

Riya bawa

Related News