दिल्ली सरकार का बड़ा एेलान- क्लास 6 से 9 और 11 के लिए ऑनलाइन एडमिशन शुरू

2020-09-26T10:45:32.517

नई दिल्ली- दिल्ली सरकार की ओर से क्लास 6 से 9 और 11वीं कक्षा के लिए ऑनलाइन एडमिशन शुरू करने का एेलान किया है। यह प्रवेश बिना योजना के प्रवेश के तहत होगी। ऑनलाइन एडमिशन इसलिए फिर से शुरु किए गए है ताकि जो छात्र पहले की ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पाएं है वह 3 अक्टूबर तक अप्लाई कर सकते है।

क्या है ये योजना
बिना योजना के प्रवेश - उन बच्चों के लिए हैं जो स्कूल नहीं जाते, ऐसे बच्चे जो कभी स्कूल नहीं गए या जो स्कूल जाना छोड़ चुके हैं। यह ऐसे छात्रों के लिए भी है जिनके अभिभावकों का तबादला अन्य राज्यों से दिल्ली में हुआ है और यदि छात्र गैर-मान्यता प्राप्त स्कूल से आए हैं तो वे भी इस प्रक्रिया के जरिये रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

PunjabKesari

आवेदन संख्या
1. पहले चरण
पहले चरण में छठीं से बारहवीं कक्षा में प्रवेश के लिए कुल 64,995 आवेदन प्राप्त हुए है - इनमें 64,450 छात्रों को स्कूल आवंटित किया जा चुका हैं। प्रथम चरण के आवेदकों के दस्तावेजों के सत्यापन की प्रक्रिया जारी है। पहले चरण की प्रवेश प्रक्रिया 30 सितंबर तक पूरी होगी।

2. दूसरे चरण
दूसरे चरण में प्राप्त आवेदन के आधार पर प्रवेश, जिसके लिए अंतिम तिथि 3 अक्टूबर है, कक्षा 9 और 11 और 26 अक्टूबर को कक्षा 6 से 8 के लिए 15 अक्टूबर तक पूरी की जाएगी। 

एेसे करें अप्लाई 
ऑनलाइन प्रवेश पंजीकरण फॉर्म जमा करने का लिंक दिल्ली सरकार की वेबसाइट www.edudel.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते है।


Author

Riya bawa

Related News