Wednesday special: बेवजह धन खर्च को रोकेंगे गणेश जी, जानें कैसे

5/5/2021 5:34:16 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips For Placing Ganesha At Home- रिद्धि सिद्धि के दाता श्री गणपति जी जहां भी विराजित हो जाएं सकल मनोरथ पूरे करते हैं। उस जगह से कभी धन, वैभव, आयुष, समृद्धि नहीं जाती। प्रथम पूज्य गणेश जी को यह वरदान मिला था कि जहां उनकी सर्वप्रथम पूजा व अभिंदन होगा, वहां समस्त देवता गन भी उपस्थित होंगे और अपना आशीर्वाद देंगे। इनकी मूरत अलग-अलग प्रतीकों से शुभता प्रदान करती है। बप्पा के बड़े बड़े कान सबकी प्रार्थना सुनने एवं दूर से ही खतरे को भांपने का प्रतीक हैं, लंबी सुंड शक्ति का चिन्ह है, चार भुजाओं में विभिन्न चिन्ह भी ज्ञान, धन, सम्पदा, विजय श्री का सूचक हैं। गणपति जी के चरण जिस जगह पड़ते हैं, वहां व्यर्थ की विपत्तियां दूर हो जाती हैं।  गणपति जी की कृपा से व्यापार से जुड़ी एवं धन के व्यर्थ जगहों पर खर्च होने की समस्या दूर हो जाती है। बस इस प्रकार से इनका स्मरण करें और इन बातों का अनुसरण करें।

PunjabKesari Which Ganesha Idol is Good for Home

Keep Your Ganesha Idol in the Right Place With these Vastu Rules

गणेश जी के चित्र को घर के द्वार पर लगाने से घर में नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं करती और धन का बहाव बेवजह घर के बाहर की और नहीं होता।

गणपति जी की एक अंगूठे के आकार जितनी मूर्ति पीले रंग का वस्त्र बिछा कर अपनी तिजोरी या पैसा रखने की जगह पर रखें। धन हमेशा मूर्त के आगे रखें ,उनकी दृष्टि जहां पड़ती है, उस स्थान पर पड़े धन की वृद्धि होती है।

घर के दरवाजों पर गणेश जी का चिन्ह बनाने से भी धन की वृद्धि होती है।

PunjabKesari Which Ganesha Idol is Good for Home

जिन लोगों के घर में धन रखने की तिजोरी पश्चिम दिशा में है, उन्हें   पूर्व मुखी गणपति जी का चित्र तिजोरी में रखना चाहिए।

गृह के वायव्य कोण में कभी धन न रखें।

कभी भी गणेश जी की आंखे बन्द किए हुए तस्वीर घर में नहीं रखनी चाहिए।

नीलम
neelamkataria0012@gmail.com

PunjabKesari Which Ganesha Idol is Good for Home


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

static