Wednesday special: ऐसे घर में लक्ष्मी जी भी आने को विवश हो जाती हैं

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2022 - 08:33 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Wednesday special: बुधवार का दिन बुध ग्रह और गणेश जी से जुड़ा हुआ माना जाता है। ज्योतिष के अनुसार सूर्य के सबसे करीब बुध ग्रह ही उनके आसपास घुमता है। जिस घर में और व्यक्ति की कुंडली में बुध की स्थिती अच्छी हो उसे सूर्य देव से भी नेक फल मिलते हैं। भगवना गणेश शिव पार्वती के पुत्र हैं और वो विध्नहर्ता हैं। बुधवार वाले दिन जिस घर में गणेश जी का पूजन होता है, वहां लक्ष्मी जी भी आने को विवश हो जाती हैं क्योंकि वे मां लक्ष्मी जी के मानस पुत्र हैं। मां अपने पुत्र के साथ रहना पसंद करती हैं। बुध ग्रह को उत्तरी दिशा का मालिक माना जाता है। इस दिशा में अगर बुधवार के दिन गणेश जी का पूजन किया जाए तो घर के वास्तुदोष तो ठीक होते ही हैं ग्रहों की चाल भी सही होनी शुरू हो जाती है।

PunjabKesari Wednesday astrology
Is Swastik symbol good for house: घर के मुख्यद्वार पर चांदी का बना हुआ स्वास्तिक दरवाजे के अंदर से ऊपर की तरफ लटकाने से घर से दरिद्रता का नाश होता है। स्वास्तिक को लटकाने से पहले उसे कच्चे दूध से अवश्य धो लें। घर से जाने से पहले इन्हें प्रणाम करें, फिर घर से बाहर पहले दाया पैर निकालें। आपके सभी काम सफल होंगे।

PunjabKesari Wednesday astrology
Rat in house good or bad: घर में अचानक चूहे आना शुरु कर दें तो समझ जाए आपका अच्छा समय आरंभ होने वाला है। चूहों को कभी भी अपशब्द न बोलें तो वो आपके घर का कोई भी नुकसान नहीं करेंगे। अगर वो ज्यादा तंग कर रहे हों तो उन्हें भगा दें लेकिन मारे नहीं क्योंकि बप्पा की सवारी चूहा ही माना गया है।

PunjabKesari
How can I attract Lord Ganesha: यदि आपको कभी भी कहीं भी हाथी नजर आ जाए तो उसे केले अवश्य खिलाएं। अगर केले न मिलें तो हाथी के महावत को कुछ पैसे दे दें और उसे हाथी को खेले खिलाने का निवेदन करें।

Ganesh ji modak: गणेश जी को मोदक बहुत प्रिय हैं। बुधवार के दिन उन्हें इसका भोग अवश्य लगाएं।

आशू मल्होत्रा
ashumalhotra629@gmail.com

PunjabKesari Wednesday astrology


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News