जानना चाहते हैं कब बनता कुंडली में विवाह योग, तो सोच क्या रहे हैं कीजिए क्लिक

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 06:17 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
शादी का सपना कौन नहीं सजाता, हर कोई अपने विवाह के ख्वाब देखता, लड़का हो या लड़की। 20 के पार होते ही लोग अपनी शादी के ख्यालों में खोने लगते हैं बल्कि कुछ लोग तो इतने बेकरार होते हैं कि ज्योतिषियों के पास जा जा कर ये पूछते हैं कि उनकी शादी कब होगी। परंतु अगर आप ज्योतिष के पास जाने से घबराते हैं या किसी कारण वश जा नहीं पाते। तो ऐसे लोगों के लिए हम आज कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिससे ये पता लगा जा सकता है कि कुंडल में शादी का योग कब बनता है। तो चलिए जानते हैं कुंडली में शादी का योग आखिर कब बनता है।
PunjabKesari, Kundli, Horoscope, Kundli Tv, कुंडली टीवी, कुंडली, Marriage Yog In Horoscope, Marriage Problems Upay, Jyotish Vidya ,Jyotish Gyan, Astrology In Hindi, ज्योतिषशास्त्र
ज्योतिष शास्त्र की मानें तो जब कुंडली के पंचम घर में सूर्य बुध गुरु का शुभ योग बना होता तो इसे शादी के लिए बहुत ही अच्छा योग माना जाता है। बल्कि कहा जाता है ये दांपत्य राजयोग होता है। इसक अलावा जब कुंडली के शुक्र (सुख) बुध घर में स्थित हो तो उसे राशि परिवर्तन योग कहते हैं। कहा जाता है ऐसे लोग अपनी इच्छानुसार जीवन साथी का चयन करते हैं।

तो वहीं कुंडली का सप्तम घर पूर्णत पत्नी का घर कहलाता है। अगर घर का स्वामी गुरु जो लग्नेश के स्वामी के साथ स्थित हो तो बहुत ही अच्छा योग माना जाता है।
PunjabKesari, Kundli, Horoscope, Kundli Tv, कुंडली टीवी, कुंडली, Marriage Yog In Horoscope, Marriage Problems Upay, Jyotish Vidya ,Jyotish Gyan, Astrology In Hindi, ज्योतिषशास्त्र
इसके अलावा शीघ्र विवाह के योग इसके लिए नीचे दिए उपाय ज़रूर करें-

भगवान शिव की आराधना करें, नमः शिवाय का उच्चारण करते हुए गाय के दूध से शिवलिंग का अभिषेक करें।

अपने हाथों से तेल से चुपड़ी रोटी कुत्ते को खिलाएं।

परिवार के बुजुगों का सम्मान करें रोज़ाना उनका आशीर्वाद लें।

मां त्रिपुर सुंदरी के बीज मंत्र का सुबह-शाम 108 हर जाप करें।
PunjabKesari,मां त्रिपुर सुंदरी, Devi tripur sundari
अपने हाथों से हरा चारा या घर की बनी एक रोटी में थोड़ा सा गुड़ व चने की दाल मिलाकर गाय को खिलाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News