आपके सोने का तरीका बताएगा कितने भाग्यशाली हैं आप !

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 04:55 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि आप सब जानते हैं कि हमारे हर एक ग्रंथ में हर किसी चीज़ को लेकर बहुत से नियम बताए गए हैं। ठीक उसी तरह सोने को लेकर बहुत सी बातों के बारे में बताया गया है, जोकि हर इंसान को ध्यान में रखनी चाहिए। कहते हैं कि जो व्यक्ति इन बातों को ध्यान में नहीं रखता, तो उसे बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है या फिर उन्हें आर्थिक समस्या भी हो सकती है। जैसे कि वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि सोते समय किसी के भी पैर दरवाज़े पर नहीं होने चाहिए। इससे घर में माता लक्ष्मी का आगमन रूक जाता है। वैसे तो सबका सोने का अपना तरीका होता है, लेकिन आपके सोने का वही तरीका आपको लकी व अनलकी बनाता है। तो चलिए आगे जानते हैं कि शास्त्रों में सोने को लेकर कौन सा तरीका बताया गया है। 
PunjabKesari, kundli tv
विष्णु पुराण के अनुसार सोते समय व्यक्ति के पैर पश्चिम या उत्तर दिशा की ओर पैर हाेने चाहिए। इससे सेहत संबंधी परेशानियां नहीं होती।

महाभारत में बताया गया है कि हर व्यक्ति को सोने से पहले हाथ, मुंह और पांव धोकर सोना चाहिए। जूठे मुंह सोने से इंसान को धीरे-धीरे बहुत सी बीमारियां घेर लेती हैं।  
PunjabKesari, kundli tv, sleeping position
मनु और अत्रिस्मृति में बताया गया है कि गीले पैर रखकर भी नहीं सोना चाहिए। वरना लक्ष्मी जी नाराज हो जाती है।

ऐसा माना जाता है कि सोते समय मुंह में पान या दूसरी कोई भी चीज़ नहीं होनी चाहिए। कहते हैं कि अगर माथे पर तिलक या बिंदी भी लगी हो तो भी उसे हटा कर ही सोना चाहिए। 
PunjabKesari, kundli tv, sleeping habit
कई लोगों की आदत होती है कि वह कम कपड़ों के सोते हैं, लेकिन शास्त्रों में बिना कपड़ों के सोने पर मनाही बताई गई है। कहते हैं कि इससे व्यक्ति को दोष लगता है और घर में दरिद्रता आती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News