विहिप ने मंदिरों की पवित्रता बनाए रखने पर दिया जोर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 09:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स) : विहिप केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक में सोमवार को तिरुपति मंदिर में लड्डू प्रसाद में चर्बी मिलावट का मामला पूरी तरह से छाया रहा। बैठक में मार्गदर्शक मंडल ने साफ किया कि सभी हिंदू मंदिरों की पवित्रता को बनाए रखने के महत्व पर ध्यान देना बेहद जरूरी है। विहिप ने कहा कि हम केंद्र और राज्य सरकारों से आग्रह करते हैं कि वे धार्मिक अपवित्रता या मंदिर के मामलों में हस्तक्षेप की किसी भी अन्य घटना को रोकने के लिए आवश्यक उपाय करें। विहिप ने मंदिरों पर सरकारी नियंत्रण दूर करने की मांग की। 

आंध्र प्रदेश में हुई बैठक में इस मांग को उठाया गया और इसके साथ ही एक प्रस्ताव भी पास किया गया। साथ ही अपील भरे लहजे में कहा गया कि मंदिरों की रक्षा सरकार नहीं, हिंदू समाज करे।

विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने पूरे प्रकरण की न्यायिक जांच की मांग की है ताकि हिंदुओं, हिंदू धर्म और हिंदू मंदिरों के खिलाफ इस आपराधिक कृत्य के पीछे के दोषियों का पता लगाया जा सके और इस कृत्य के पीछे के अपराधियों को कठोर सजा दी जा सके। भविष्य में कोई भी हिंदू भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने की हिम्मत न करे। विहिप ने कहा कि करोड़ों हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और हिंदू मंदिरों के खिलाफ अपवित्रता का एक और उदाहरण 
सामने आया है।   


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News