Kundli Tv- घर के आस-पास हैं एेसे रूखे-सूखे पेड़ तो हो सकता है खतरा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 02:22 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
इस धरती का कोई इंसान नहीं, जिसकी लाइफ में कोई मुसीबत या परेशानी न हो। कई बार इंसान अपनी लाइफ में लगातार आने वाली परेशानियों का कारण समझ नहीं पाता। कुछ ज्योतिषियों के अनुसार कई बार इन समस्याओं का कारण घर में उत्पन्न वास्तु दोष भी हो सकता है। ये वास्तु दोष घर के किसी भी कोने में पैदा हो जाते हैं। कई बार घर में लगे पेड़-पौधे भी वहां रह रहे लोगों की परेशानियों का कारण होते हैं। तो आईए जानते हैं कि घर में कौन से पेड़ होने चाहिए और अगर घर के पास दोष पैदा करने वाले पेड़ हो तो उनके नकारात्मक प्रभावों से खुद को कैसे बचाया जा सकता है।
PunjabKesari
उपाय 
अगर किसी के घर के पास या आंगन में जला हुआ या कोई सूखा पेड़ हो तो इन पेड़ों के पास तुलसी, अशोक, नीम, चंदन, विल्ब पत्र, पीपल या नागकेसर के पौधे लगाना चाहिए। इससे ग्रह दोष कम हो सकता है।
PunjabKesari
वास्तु के अनुसार सूखा या आधा जला हुआ पेड़ अशुभ माना जाता है। इससे घर में नकारात्मकता हावी होती है, जिससे घर में कलह-क्लेश और आपसी विवाद होते रहते हैं।

इसके साथ ही घर में रेशम, ताड़ और कपास का पेड़ लगाने से भी घर के सदस्यों के बीच तनाव की स्थिति पैदा होने लगती है जिस कारण घर में अशांति बनी रहती है।
PunjabKesari
वास्तु शास्त्र की दृष्टि से घर के सामने लगा इमली या मेहंदी का पेड़ भी अशुभ माना गया है इससे घर में बुरी शक्तियां हावी होने लगती हैं।
PunjabKesari
वास्तु के अनुसार घर के ईशान और पूर्व दिशा में अधिक ऊंचे पेड़ नहीं होने चाहिए और न ही घर के आंगन में ऐसे पेड़ लगाएं। क्योंकि इस दिशा से ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है, लंबे पेड़ों की वजह से पाॅज़िटिव एनर्जी अंदर नहीं आ पाती।
PunjabKesari
घर में कांटेदार व दूध वाले पौधे नहीं लगाना चाहिए क्योंकि एेसे पौधे घर में नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करते हैं।
टूटती हुई शादी को कैसे बचाएं (देखें VIDEO)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News