वास्तु शास्त्रः नमक के इस प्रयोग के बारे में नहीं जानते होंगे आप

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 01:56 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
नमक का प्रयोग जहां हम रसोई में खाना बनाने के लिए करते हैं, वहीं इसका इस्तेमाल अगर कुछ ज्योतिषीय उपायों में किया जाए तो इसका बहुत ही फायदा होता है। कहते हैं कि ये इतना लाभकारी है, जिसका फायदा उठाकर आप अपने घर में खुशहाली ला सकते हैं। वास्तु के हिसाब से अगर इसका उपयोग किया जाए तो आपको रूपए- पैसों में बरकत मिलती है। आज हम आपको इसके उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपके घर में बरकत बनी रहेगी। 
PunjabKesari, kundli tv
कहते हैं कि नमक को कभी भी स्टील या लोहे के बर्तन में नहीं रखना चाहिए, इसके परिणाम बहुत ही घातक साबित हो सकते हैं और परिवार वालों के लिए नुकसानदायक हो सकता है।  

कहा जाता है कि नमक आपकी दरिद्रता को दूर करने की क्षमता रखता है, इसके लिए आपको साबुत नमक या सेंधा नमक पानी में मिलाकर घर में पोछा लगाना चाहिए। कहते हैं कि इससे घर में नकरात्मक ऊर्जा का खात्मा होता है। 
वास्तु के हिसाब से जानें, भोजन करने के लिए कौन सी दिशा रहेगी Best
अगर आप चाहते हैं कि घर में हमेशा बरकत बनी रहे, इसके लिए कांच के गिलास में सफ़ेद नमक मिललाकर, वहीं गिलास घर के किसी कोने में रख देने से, नकरात्मकता कम होती है। 
PunjabKesari, kundli tv
नमक में इतनी शक्ति होती है कि इसकी मदद से आपके घर में किसी भी प्रकार से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं हो पाता है। कांच के गिलास में नमक रखने से हमेशा घर में धन की आवक बनी रहती है और साथ ही पैसों में बरकत होती है इसलिए इस उपाय को करना उपयोगी माना जाता है।

नमक का इस्तेमाल नज़र दोष को भी खत्म करने के लिए कर सकते हैं। इसके लिए नज़र दोष से पीड़ित व्यक्ति के सिर से पैरों तक 7 बार नमक उतारकर बहते हुए पानी में बहा देना चाहिए। इससे लाभ मिलता है। 

हमेशा अपने खाने में सेंधा नमक का उपयोग करें। ऐसा करने से आपको स्वास्थ्य लाभ भी मिलेगा और साथ ही कुंडली में चंद्र और मंगल की दशा में भी सुधार होगा। 
PunjabKesari, kundli tv
अगर आपके घर में बहुत से लड़ाई-झगड़े होते हैं तो साबुत नमक का टुकड़ा घर के बेडरूम में रखने से आपके घर में क्लेश एवं लड़ाई-झगड़े नहीं होगें और मन में शांति एवं उल्लास का वातावरण रहेगा। 

यदि घर में कोई रोगी व्यक्ति है तो उसके सिरहाने पर एक कटोरी में सेंधा नमक भरकर रख दें जल्दी ही उसका स्वास्थ्य ठीक होने लगेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News